मध्यप्रदेश : लाखों लोगों ने अदा की ईद-उल-अजहा की नमाज, सीएम शिवराज ने दी शुभकामनाएं

muslim-community-will-celebrate-eid-ul-azha-in-bhopal

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। पूरे देश में आज बकरीद मनाई जा रही है, मध्यप्रदेश में भी मुस्लिम समाज के सदस्यों ने एक दूसरे को ईद की मुबारकबाद दी,  सुबह 7 बजे नमाज अदा करने के लिए बड़ी संख्या में समाज के सदस्य ईदगाह पहुंचे थे। मुस्‍लिम धर्मावलंबियों ने मस्जिद में ईद-उल-अजहा की विशेष नमाज अता करते हुए शहर, प्रदेश और देश की खुशहाली लिए दुआ मांगी। वही शहर मे मोहल्लों की छोटी मस्जिदों में भी नमाज अदा की गई। ईदगाह के बाद जामा मस्जिद में सुबह 7:15 बजे, ताजुल मस्जिद में 7:30 बजे, मोती मस्जिद में 7:45 बजे और मस्जिद बिल्कीस जहां में सुबह 8 बजे ईद की नमाज हुई, शहर काजी नदवी ने शहरवासियों से अपील की है कि अपनी अकीदत के मुताबिक कुर्बानी करें, लेकिन इस दौरान इस बात का ख्याल रखा जाए कि इससे किसी दूसरे धर्म के व्यक्ति की भावना आहत न हो या उसे किसी तरह की परेशानी न हो।

यह भी पढ़ें… 10 जुलाई को मनाई जाएगी बकरीद, भोपाल में गाइडलाइन जारी

सीएम शिवराज ने दी शुभकामनाएं

ईद पर्व के मौके पर मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं। उन्‍होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि त्याग और बलिदान का यह पर्व समाज में प्रेम, सौहार्द की वृद्धि का आधार बने; आपके जीवन में खुशहाली आये, आनंद में वृद्धि हो।

वही गौरतलब है कि भोपाल में ईद को देखते हुए गाइडलाइन जारी की गई है, शाम 4 बजे के बाद पशुवध नहीं होगा, वही कुर्बानी के वीडियो या फोटो वायरल नहीं किए जायेगे, नियमों की अवहेलना पर कार्रवाई की जाएगी।