मध्यप्रदेश : अब यह विधायक शामिल हो सकते हैं बीजेपी में, देर रात हो सकती है घोषणा

mpbjp

भोपाल, हरप्रीत कौर रीन। विधानसभा में बीजेपी के विधायकों की संख्या में दो का इजाफा और हो सकता है। दरअसल समाजवादी पार्टी के इकलौते और बहुजन समाज पार्टी के एक विधायक अपनी-अपनी पार्टी छोड़ बीजेपी का दामन थाम सकते हैं। सूत्रों के हवाले मिली खबर पर रात मुहर लग सकती है।

यह भी पढ़ें… 65 साल की बुजुर्ग महिला के साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपी की जमानत याचिका हाई कोर्ट ने की नामंजूर

भिंड से बहुजन समाज पार्टी के विधायक संजीव कुशवाहा और छतरपुर के बिजावर से समाजवादी पार्टी के विधायक राजेश शुक्ला (बबलू भैया) बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। दरअसल इस समय यह दोनों विधायक बाहर से बीजेपी को समर्थन दे रहे हैं। 230 सदस्यों की मध्यप्रदेश विधानसभा में इस समय बीजेपी के 127 सदस्य हैं और 4 विधायक संजू कुशवाहा बसपा, रामबाई बसपा, राजेश शुक्ला सपा और चार निर्दलीय विधायक उसे समर्थन दे रहे हैं। सूत्रों के हवाले मिली खबर से भिंड के संजीव कुशवाहा और छतरपुर के बिजावर के राजेश शुक्ला देर रात बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।

दरअसल इन दोनों पर बीजेपी की निगाह काफी लंबे समय से थी। संजीव कुशवाहा की बात करें तो उनकी राजनीतिक पृष्ठभूमि बीजेपी से ही है और उनके पिता रामलखन सिंह पांच बार सांसद रह चुके हैं। संजीव कुशवाहा भी जिला पंचायत के अध्यक्ष रह चुके हैं और अपने क्षेत्र में जाने-माने लोकप्रिय चेहरे हैं। भिंड में बीजेपी के पास कोई सबल प्रत्याशी भी नहीं है और संजीव कुशवाहा के आने से इस रिक्त स्थान की पूर्ति हो जाएगी। इन दोनों पर दलबदल नियम भी लागू नहीं होगा क्योंकि समाजवादी पार्टी से केवल एक विधायक राजेश शुक्ला के भाजपा में शामिल होने से पार्टी का 100% विलय भाजपा में हो जाएगा। वही रामबाई और संजीव कुशवाहा के रूप में बसपा के पास दो विधायक हैं और इस तरह 50% विलय भाजपा में होने पर भी दलबदल अधिनियम लागू नहीं होगा। नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव के बीच समय में बीजेपी का यह मास्टरस्ट्रोक माना जा रहा है।