मध्यप्रदेश : ग्राम पंचायत चीकली में सरपंच निर्विरोध निर्वाचित

मुख्यमंत्री के गृह ग्राम जैत से सटे ग्राम चीकली की ग्राम पंचायत के मतदाताओं ने ग्राम पंचायत का सरपंच इस बार युवा और पढ़े लिखे नौजवान को चुना है।

CABINET MEETING

भोपाल, बुधनी, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव हो रहे हैं। ऐसे में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में ग्रामीण मतदाताओं से अपील करते हुए आदेश जारी करवाया कि किसी भी पंचायत में सरपंच का निर्वाचन अगर निर्विरोध रूप से किया जाता है तो पंचायत को 5 लाख रुपए की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। मुख्यमंत्री की अपील का असर उनके ही गृह जिले सीहोर के बुधनी तहसील के गृहग्राम जैत से सटी ग्राम पंचायत चीकली में देखने को मिला है।

यह भी पढ़ें….. पन्ना में हुआ बड़ा हादसा, बोलेरो और कार में हुई आमने-सामने की टक्कर में 6 लोगों की मौत

मुख्यमंत्री शिवराज बुधनी विधानसभा से विधायक होकर प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं और वही मुख्यमंत्री के गृह ग्राम जैत से सटे ग्राम चीकली की ग्राम पंचायत के मतदाताओं ने ग्राम पंचायत का सरपंच इस बार युवा और पढ़े लिखे नौजवान को चुना है। चुने गए सरपंच अमित चौहान कानून की पढ़ाई करके आए हैं और गांव में अपनी खेती-बाड़ी संभाल रहे हैं। अमित का कहना है कि मुझे जो जिम्मेदारी गांव के लोगों ने दी है। उस पर मैं पूरी तरीके से खरा उतरने की कोशिश करूंगा। उनके विश्वास की डोर को टूटने नहीं दूंगा। गौरतलब है कि अमित चौहान कृषि मंत्री कमल पटेल के ओएसडी अखिलेश चौहान के छोटे भाई हैं।