MP Weather Update : मध्यप्रदेश के इन 11 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट

जहां एक और देश के कई राज्यों में मानसून अपने चरम पर है, वहीं मध्यप्रदेश में मानसून कुछ रुठा सा नजर आ रहा है। वहीं अनुमान लगाया जा रहा है कि  मानसून के आगमी 8 अगस्त के बाद उत्तरी हिस्सें में शिफ्ट होने की संभावना है, जिसके चलते 9 अगस्त को बंगाल की खाड़ी के उत्तर में दबाव का क्षेत्र बनने के चलते 9 अगस्त के बाद मध्य और पूर्वी भारत में भारी बारिश की संभावना है। देश के ओडिशा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश में 9 से 12 अगस्त के बीच भारी बारिश देखने मिल सकती है। वहीं मौसम विभाग की माने तो शुक्रवार को राजस्थान और गुजरात की सीमा से लगे मध्य प्रदेश के जिलों में अच्छी बारिस की संभावना जाताई है।

इन जिलों में जारी येलो अलर्ट

मौसम विभाग की माने तो आने वाले 4 घंटो में उज्जैन, इंदौर , जबलपुर संभागों के जिले में बारिश और गरज चमक की संभावना है। वहीं मौसम विभाग ने भारी बारिश की संभावना डिंडोरी, मंडला, अनूपपुर, रतलाम, झाबुआ, धार , बालाधाट, अलीराजपुर, देवास, नीमच जिलों में जताई है, जिसके लिए विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है।

बीते 24 घंटो में हुई यहां इतनी बारिश

वहीं मौसम विभाग के जारी किए गए मौसम विवरण के हिसाब से पिछले 24 घंटो के दौरान मध्य प्रदेश के सभी संभागों के जिलों में अनेक स्थानों को लेकर सभी स्थानों पर बारिश हुई है। बीते दिन हुई बारिश में अमरकंटक, शिवपुरी में 6 सेमी, मलथोन, मंडला, राणापुर और झाबुआ में 05 सेमी बारिश दर्ज की गई है।

MP Weather Update : मध्यप्रदेश के इन 11 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट