मध्यप्रदेश नगरीय निकाय चुनाव : सीएम शिवराज दिल्ली रवाना, जिन नामों पर फंसा पेंच वहाँ संघ की एंट्री

मुख्यमंत्री शिवराज एक बार फिर भाजपा प्रदेश कार्यालय में बैठक में शामिल होने के बाद दिल्ली रवाना हो गए है। सूत्रों की माने तो अब भाजपा महापौर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान दिल्ली से करेंगी।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश नगरीय निकाय चुनाव में बीजेपी के लिए प्रत्याशियों के नाम घोषणा गले की हड्डी बन गई है, लगातार बैठकों में महामंथन के बाद भी नामों की घोषणा फिलहाल नहीं की गई है, अब मुख्यमंत्री एक बार फिर भाजपा प्रदेश कार्यालय में बैठक में शामिल होने के बाद दिल्ली रवाना हो गए है। सूत्रों की माने तो अब भाजपा महापौर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान दिल्ली से करेंगी। सीएम शिवराज सिंह चौहान सोमवार दोपहर लिस्ट लेकर दिल्ली रवाना हो गए।

यह भी पढ़ें…. मध्यप्रदेश : सिद्धार्थ मलैया ने छोड़ी भाजपा, ये है फ्यूचर प्लान

दिल्ली रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा के साथ बंद कमरे में महापौर पद के उम्मीदवार चयन को लेकर चर्चा की। 16 में से 11 नामों पर सहमति बनने के बाद जिन नामों पर एकराय नहीं थी उनके लिए अब संभावना जताई जा रही है कि गुटबाजी में फंसी इन सीटों पर संघ कैंडीडेट उतारा जाएगा, इनमें भोपाल, जबलपुर, इंदौर, ग्वालियर और सागर शामिल है। सूत्रों की मानें तो सीएम यह तय हुए नामों को शीर्ष नेतृत्व के समक्ष रखेगी। इसके बाद वहां से हरी झंडी मिलने पर रात तक महापौर प्रत्याशी घोषित हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें… मध्यप्रदेश निकाय चुनाव: BJP विधायकों को मेयर का टिकिट मिलेगा या नहीं, आज होगा फैसला

हालांकि प्रदेश में बीजेपी का पूरा फोकस जीत हासिल करने पर है, इसीलिए संभावना जताई जा रही थी, कि कुछ सीटों पर विधायकों को भी बीजेपी मैदान में उतार सकती है लेकिन अब सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर बताया जा रहा है कि फिलहाल रणनीति जो तय की गई है उसमें विधायकों को महापौर का चुनाव नहीं लड़वाया जा रहा है। अब उम्मीद जताई जा रही है कि भोपाल से मालती राय, जबलपुर से डॉ जितेंद्र जामदार, इंदौर से पुष्यमित्र, ग्वालियर से सुमन शर्मा, सागर से प्रतिभा तिवारी का नाम प्रत्याशियों की लिस्ट में घोषित हो सकता है।