लोस चुनाव से पहले RSS की मप्र इकाई में बड़ा फेरबदल, इन पदाधिकारियों के पद और स्थान बदले

Major-reshuffle-in-RSS-MP's-unit-before-Lok-Sabha-elections

भोपाल।

विधानसभा की हार से सबक लेते हुए लोकसभा चुनाव से पहले संघ ने मध्यप्रदेश ईकाई में बड़ा बदलाव किया है। संघ ने प्रदेश में कई पदाधिकारियों के पद और स्थान बदले है।यह बदलाव ग्वालियर में सम्मपन्न हुई तीन दिवसीय संघ की बड़ी बैठक के बाद किया गया है, इसमें संघ प्रमुख मोहन भागवत और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह भी शामिल रहे थे।इस बदलाव के बाद संघ को लोकसभा चुनाव में बीजेपी को फायदा मिलने की उम्मीद है।

 दरअसल. लोकसभा चुनाव से पहले संघ ने संघठन में बड़ा फेरबदल किया है। संघ ने  यशवंत इंदापुरकर प्रांत कार्यवाह बनाया है, अभी तक यशवंत मध्यभारत प्रांत में सह प्रांत कार्यवाह की जिम्मेदारी संभाल रहे थे।इसी तरह मध्यभारत प्रांत के सह प्रांत प्रचारक राजमोहन को मालवा प्रांत और मालवा प्रांत के सह प्रांत प्रचारक स्वप्निल कुलकर्णी को मध्यभारत प्रांत में सह प्रांत प्रचारक बनाया गया है। इसके अलावा शिवपुरी विभाग प्रचारक बृजकांत को महाकौशल का सह प्रांत प्रचारक बनाया गया है। वहीं महाकौशल के प्रांत प्रचारक रंगाहरी को विश्व हिंदू परिषद भेजा गया है। महाकौशल के सह प्रांत प्रचारक प्रवीण गुप्ता को महाकौशल में ही प्रांत प्रचारक बनाया गया है।

 बता दे कि RSS के कार्यकारी मंडल की आज ग्वालियर में बैठक हो रही है। इसमें ग्वालियर में हुई 3 दिवसीय बैठक अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की बैठक की समीक्षा की जाएगी। ये सभा केदारपुर धाम में हो रही है। इसमें अखिल भारतीय कार्यकारिणी के पदाधिकारी, 11 क्षेत्र और 43 प्रांतों के प्रचारक शामिल होंगे। बैठक में सर संघचालक मोहन भागवत, सरकार्यवाह भैयाजी जोशी मौजूद रहेंगे। माना जा रहा है लोकसभा चुनाव को लेकर भी इसमें चर्चा हो सकती है।