मध्य प्रदेश का फिर बढ़ा लोकसभा में कद, बीजेपी सांसद बने सचेतक

mandsaur-mp-sudhir-gupta-become-sachetak

भोपाल। लोकसभा के चुनाव के बाद भारतीय जनता पार्टी संसदीय दल की कार्यकारी समिति का गठन कर दिया गया। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पार्टी नेता रहेंगे वहीं, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को लोकसभा में उप नेता की जिम्मेदारी दी गई है। दूसरी ओर राज्यसभा में थावर चंद गहलोत को पार्टी का नेता और पीयूष गोयल को उप नेता नियुक्त किया गया है। 

इसी समिति में मंदसौर, नीमच व जावरा संसदीय क्षेत्र के सांसद सुधीर गुप्ता को लोकसभा सचेतक के सदस्यों की समिति में शामिल किया गया है। साथ ही सुधीर गुप्ता को भाजपा संसदीय दल की कार्यकारणी में भी स्थान दिया गया है। इन महत्वपूर्ण समितियों में स्थान पाने वाले कुछ ही सांसदो में सांसद गुप्ता को लिया जाने से प्रदेश का कद और बढ़ा है। क्योकि इन समितियों के अध्यक्ष स्वयं प्रधानमंत्री मोदी हैं और संगठन ने उनकी सक्रिय कार्यशैली के कारण ही यह फैसला लिया। 

गौरतलब है कि सुधीर गुप्ता दूसरी बार मंदसौर से सांसद बने हैं। पिछली लोकसभा में सांसद गुप्ता लगातार दो वर्षों तक क्षेत्र के विकास में सक्रियता को लेकर प्रथम स्थान पर पुरस्कृत किए जा चुके है।इन समितियों में मनोनीत होने पर सुधीर गुप्ता ने केन्द्रीय संगठन और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व समस्त पदाधिकारियों का आभार व्यक्त किया है और कहा कि जो विश्वास पार्टी ने उन पर किया है आगामी कार्यकाल में क्षेत्र के विकास और दिए गए दायित्व के प्रति वह पूरी तरह खरा उतरने का प्रयास करेंगे।