पति से विवाद के बाद में फांसी पर झूली विवाहिता

married-women-hanging-after-husband's-dispute

भोपाल। पिपलानी थाना इलाके में पति से विवाद के बाद में एक विवाहिता ने शनिवार की रात घर में फांसी लगाकर जान दे दी। बताया जा रहा है कि खुदकुशी के पूर्व में उसका पति से विवाद हुआ था। मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है। पुलिस का कहना है कि परिजनों के बयानों के आगे की कार्रवाई तय की जाएगी।

पिपलानी इलाके में रहने वाली एक महिला ने शनिवार की रात घर में फ ांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।  एसआई नागेंद्र शुक्ला के मुताबिक मूलत: सागर निवासी दुर्गा अहिरवार (28) की शादी करीब सात साल पहले अशोक विहार आनंद नगर निवासी रामसिंह अहिरवार के साथ हुई थी। दोनों के दो छोटे बच्चे भी हैं। रामसिंह पुताई का काम करता है। शनिवार की शाम को रामसिंह काम से घर लौटा। उसने मजदूरी में मिले डेढ़ हजार रुपये पत्नी को रखने के लिए दिए। इस पर पत्नी दुर्गा ने उसे बाजार चलने की बात कही, लेकिन वह जरूरी काम होने का कहकर घर से निकल गया। रात करीब साढ़े नौ बजे घर पहुंचा तो दरवाजा भीतर से बंद मिला। काफ ी प्रयास करने के बाद भी जब दरवाजा नहीं खुला तो उसने खिड़की से झांककर अंदर देखा तो पत्नी फांसी पर लटकी दिखी। 

– पुलिस ने दरवाजा तोड़कर बरामद किया शव

सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोड़कर भीतर प्रवेश किया और शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। रविवार को पीएम के बाद लाश परिजनों को सौंप दी गई। एसआई शुक्ला ने बताया कि मृतका के पिता सूचना मिलने के बाद भोपाल पहुंच गए थे। परिजनों और पति के बयान होने के बाद ही फ ांसी लगाने के कारणों का खुलासा हो पाएगा। इस मामले की जांच सीएसपी करेंगे।