mayor-alok-sharma-staged-protest-after-pm-modi-photo-is-not-there-on-the-banner-of-yoga-progam

भोपाल।

जहां एक ओर बड़े उत्साह औऱ जोश के साथ पूरे देश-विदेश में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है वही मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में इस मौके पर बखेड़ा खड़ा हो गया। यहां मंच पर पीएम मोदी की तस्वीर ना होने पर महापौर आलोक शर्मा ने भड़क उठे। शर्मा ने कहा कि सीएम और सहकारिता मंत्री कार्यक्रम में नहीं आए, उनकी बड़ी-बड़ी तस्वीर पोस्टर में थी, लेकिन पीएम की नहीं, कमलनाथ जी को जवाब देना चाहिए। वही मंत्री प्रभुराम चौधरी से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैं फोटो की राजनीति नहीं करता, इस बारे मे अधिकारियों से जानकारी ली जाएगी।इस दौरान काफी देर तक लाल परेड ग्राउंड में गहमागहमी का माहौल बना रहा।

दरअसल, अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर शनिवार को भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में मुख्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया।इसमें कमलनाथ सरकार में मंत्री प्रभुराम चौधरी और महापौर आलोक शर्मा समेत कई नेता शामिल हुए। इस दौरान मंच पर लगे बैनर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर ना होने पर महापौर आलोक शर्मा ने आपत्ति उठाई और सीएम कमलनाख से इसका जवाब मांगा।

आलोक ने कहा कि मुख्यमंत्री और सहकारिता मंत्री कार्यक्रम में नहीं आए, उनकी बड़ी-बड़ी तस्वीर पोस्टर में थी, पर पीएम की नहीं।प्रधानमंत्री ने योग को आगे बढ़ाया उनकी तस्वीर भी होना चाहिए। आलोक ने कहा कि जब निगम के कार्यक्रम में आप प्रोटोकॉल का हवाला देकर सीएम की फोटो छपवाते हो तो मैं मानता हूं इस कार्यक्रम में पीएम की फोटो न होना प्रोटोकॉल का उल्लंघन है।आलोक यही नही रुके उन्होंने कहा कि कमलनाथ सरकार अपनी योजनाएं पूरी करने के लिए पीएम मोदी से सहयोग मांगते हैं, लेकिन लोगों के बीच योग को बढ़ावा देने के लिए वो अब कैसे सहयोग मांगेगे। कमलनाथ जी,  इस पर जवाब दे

जब इस बारे में स्कूल शिक्षा मंत्री प्रभूराम चैधरी से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हम फोटो की राजनीति नहीं करते। कभी फोटो लगती है कभी छूट जाती है। इसमें कोई बड़ी बात नहीं है। लेकिन जो कुछ भी हुआ है, उस बारे में अधिकारियों से जानकारी ली जाएगी।