थाना प्रभारी के नाम पत्र लिखकर फांसी पर झूल गया एमसीए छात्र

-MCA-student-swings-hanging-on-the-sucide-letter-on-ti-

भोपाल। श्रीमान थाना प्रभारी महौदय मेरे घर के सामने…नाम की एक महिला रहती है। उसकी अश्लील हरकतें से हम तंग आ चुके हैं। आए दिन मेरे सामने निवस्त्र हो जाती है। महमानों के सामने ही नहाने लगती है। समझाने पर बदसलूकी करती है। जिससे मैं और परिवार वाले तंग आ चुके हैं। जिहां कुछ इन्ही अलफज़ो में एक पत्र लिखकर बीसीए प्रथम वर्ष के एक छात्र ने कॉपी में छोड़ा और फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना रविवार सोमवार की दरमियानी रात की है। पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है। बॉडी को पीएम के बाद में परिजनों के हवाले कर दिया है। 

एसआई शिवाराज सिंह चौहान के अनुसार शुभम कुर्रे पिता लक्ष्मण कुर्रे (21) मकान नंबर 35 कबीट पुरा में रहता था। वह निजी कॉलेज से एमसीए प्रथम वर्ष की पढ़ाई कर रहा है। उसका एक बड़ा भाई शहर के बाहर नौकरी करता है, जबकि शुभम से बड़ी एक बहन है। तीसरे नंबर का शुभम परिवार में सबसे छोटा था। उसके पिता सिंचाई विभाग के कर्मचारी हैं। पिता लक्ष्मण ने पुलिस को बताया कि रविवार की रात को बेटा नीचे अपने कमरे में टीवी देख रहा था। जबकि परिवार के अन्य सदस्य छत पर सोने चले गए थे। सुबह करीब 6 बजे पिता शौच के लिए उठे तब देखा की शुभम का शव अपने कमरे में साड़ी के बने फंदे से पंखे के हुक के सहारे लटका हुआ है। उन्होंने तत्काल शव को उतारने के बाद में पुलिस को सूचना दी थी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया। बॉडी को पीएम के लिए हमीदिया मरचुरी में रवाना किया। सोमवार को पोस्टमार्टम के बाद में बॉडी को परिजनों के हवाले कर दिया गया है।

– चार दिन से था गुमसुम

मृतक के पिता लक्ष्मण ने पुलिस को बताया कि बेटा बीते चार दिनों से गुमसुम था। हर अच्छी बुरी बात पर चिड़चिड़ाता था। अपने कमरे में बैठा आईपीएल मेच देर रात तक देखता था। रात बारा बजे मेच पूरा होने पर वहीं अपने कमरे में सो जाया करता था। रविवार रात 12 बजे तक उसने अपने कमरे में मेच देखा, तभी अन्य परिजन छत पर जाकर सोए। रात 12 बजे से सुबह 6 बजे के बीच में शुभम ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। परिजनों का कहना है कि उसने यह कदम क्यों उठाया इस बात का उन्हें अंदाजा नहीं है। शुभम कभी किसी परेशानी का जिक्र भी नहीं किया।

– कॉपी लिखा मिला वाहियात औरत करती है अश्लीलता

एसआई का कहना है कि शुभम के कमरे की तलाशी में एक कापी मिली है। जिसमें एक पेज पर थाना प्रभारी के नाम लिखा एक आवेदन मिला है। जिसमें उसने घर के सामने रहने वाली एक महिला द्वारा उसे देख अश्लील हरकतें करने की बात लिखी है। हालांकि आवेदन में इस बात का जिक्र नहीं है कि वह महिला की हरकतों से तंग आकर जान दे रहा है। पुलिस का कहना है कि आवेदन पत्र में लिखी राइटिंग और शुभम की राइटिंग की जांच कराई जाएगी।