कमलनाथ के मंत्री को कांग्रेस ने सौंपी यह बड़ी जिम्मेदारी

भोपाल। देश की राजधानी दिल्ली में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए मध्य प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और कमलनाथ सरकार में मंत्री गोविंद सिंह राजपूत को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई। मंत्री राजपूत को दिल्ली में कांग्रेस की जीत का जिम्मा सौंपा गया है, उन्हें प्रभारी बनाया गया है।

मीडिया से चर्चा में मंत्री गोविंद राजपूत ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा केंद्रीय नेतृत्व ने उन्हें दिल्ली की जिम्मेदारी दी है। उन्होंने दिल्ली में कांग्रेस की जीत का दावा करते हुए कहा देश भर में बदलाव की लहर है, वे भी दिल्ली में कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनाएंगे। इससे पहले पार्टी ने मंत्री उमंग सिंघार को झारखंड चुनाव की जिम्मेदारी सौंपी थी, उन्हें सह प्रभारी बनाया गया था। यहां कांग्रेस का प्रदर्शन अच्छा रहा। अब गोविंद सिंह दिल्ली में अपनी ताकत दिखाएंगे।

70 सदस्यीय दिल्ली विधानसभा के लिए चुनाव 8 फरवरी को होने हैं। मतों की गिनती 11 फरवरी को होगी। कांग्रेस ने 1998 से 2013 तक लगातार 15 वर्षों तक राष्ट्रीय राजधानी पर शासन किया, मगर 2015 के चुनावों में पार्टी शून्य पर सिमट गई थी। उस चुनाव में आप ने इतिहास रचते हुए 67 सीटें जीतीं, जबकि भाजपा ने तीन सीटें हासिल की।