किसानों को राहत, 17 दिसम्बर से शुरू होगा कर्जमाफी का दूसरा चरण

MP News

भोपाल| कर्जमाफी का इन्तजार कर रहे किसानों के लिए राहत भरी खबर है| सरकार कर्जमाफी दूसरा चरण 17 दिसंबर से शुरू करने जा रही है| इसी दिन ही कमलनाथ सरकार का एक साल पूरा होने वाला है। जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने गुरुवार को मीडिया से बातचीत करते हुए इस सम्बन्ध में जानकारी दी| 

जनसम्पर्क मंत्री ने बताया कि कर्ज माफी का दूसरा चरण 17 दिसंबर से शुरू होगा। कर्ज माफी के दूसरे चरण में 50 हजार से 1 लाख तक के कर्ज माफ किए जाएंगे। पहले चरण में 50 हजार तक के कर्ज माफ हुए हैं। अब तक 21 लाख किसानों का कर्ज माफ किया जा चुका है। वहीं किसानों को हो रही यूरिया समस्या पर जनसंपर्क मंत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश सरकार यूरिया की कमी को पूरा करने के लिए 2 लाख टन अतिरिक्त यूरिया लेगी, जिससे किसानों को राहत मिल सके। प्रदेश में बिजली समस्या के लिए पूववर्ती भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए मंत्री शर्मा ने कहा कि प्रदेश में बिजली समस्या पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की देन है। 

 वहीं नागरिकता संशोधन बिल को उन्होंने एक भेदभाव वाला बिल बताया है। प्रदेश के शासकीस स्कूलों में पढऩे वाले बच्चों की प्रतिभा को उभारने के लिए विभिन्न कार्यक्रमों का अयोजन किया जाएगा। इस संबंध में जानकारी देते हुए मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि प्राइवेट स्कूलों की तरह कार्यक्रम आयोजित होंगे। जिससे छात्रों की छिपी हुई कला और प्रतिभा सामने आएगी। जिससे वे पढ़ाई के अलावा अन्य क्षेत्रों में भी कामयाबी हासिल कर सकेंगे।