भारत बंद पर मंत्री विश्वास सारंग का बयान, ऐसे आंदोलन की जरूरत नहीं, दिग्विजय पर भी साधा निशाना

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। भारत बंद (Bharat Bandh)का मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh)में भी असर देखने को मिल रहा है। सुबह से ही व्यापारिक संगठन (Business organization)दुकानों को बंद कराने निकल गए थे। जहां लोगों से अपील करते हुए खुली हुई दुकानों को बंद करवाया गया। जीएसटी (GST) के विरोध में व्यापारियों के बाजार बंद को लेकर सारंग ने कहा कि ये सब अंतराष्ट्रीय व्यापार (International trade) के कारण होता है, हमारी सरकार में महंगाई कम हुई है। इस तरह के आंदोलन (movement)की कोई विशेष जरूरत नहीं है। हम बातचीत के द्वार खुले रखते हैं। सरकार हर संभव कोशिश करती है।

बता दें कि, कई राज्यों में कांग्रेस (Congress) ने कैट (CONFEDERATION OF ALL INDIA TRADERS) के भारत बंद को समर्थन दिया है। कैट GST विसंगतियों के विरोध में प्रदर्शन कर रही है। वही इस बंद को लेकर कई व्यापारी संगठन बट गए हैं। जिसके कारण राजधानी भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर सहित अन्य शहरों में बंद का मिलाजुआ असर दिख रहा है।

दिग्विजय पर भी साधा निशाना
सारंग ने दिग्विजय सिंह की गैर राजनीतिक महापंचायत पर तंज करते हुए कहा कि, दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) सोते हैं तो राजनीति करते हैं, उठते हैं तो राजनीति करते हैं, खाते हैं तो राजनीति करते हैं,बोलते हैं तो राजनीति करते। उनका कोई भी कृत्य बिना राजनीति के नहीं होता। उन्होंने आगे कहा कि जनता को गुमराह करना ,वर्ग संघर्ष कराना ,देश में अराजकता (Anarchy) फैलाना यह दिग्विजय सिंह की जिंदगी का लक्ष्य है। इसलिए वो कोई भी काम करेंगे तो उसमें वर्ग संघर्ष ,राजनीति, विघटन की बात न हो ये कैसे संभव है।