रिश्ते के जीजा ने किशोरी को अगवा किया, जबरन शादी कराई, बलात्कार किया

2766
minor-girl-forcibly-kidnapped-and-rape-in-bhopal

भोपाल। कोलार इलाके में रिश्ते के जीजा ने अपनी पत्नी के साथ मिलकर 15 साल की किशोरी का अपहरण कर लिया। पीडि़ता को गंजबासोदा ले जाकर आरोपी युवक ने जबरन उससे शादी की। इस समय आरोपी की पत्नी भी मौजूद थी। शादी के बाद में महिला पीडि़ता को एक रिश्तेदार के घर ले गई। जहां उसने जबरिया अपने पति के साथ में किशोरी के संबंध बनवाए। बाद में उसे अपनी बहन की तरह रखने की लालच देकर कई दिनो तक एक कमरे में बंधक बनाए रखा। पिछले दिनों किसी तरह लड़की भोपाल लौटी, यहां उसने माता-पिता को पूरा घटनाक्रम बताया। जिसके बाद में परिजनों ने कोलार थाने में शिकायती आवेदन दिया। आवेदन जांच के बाद में बीती रात पुलिस ने अपहरण, बलात्कार, पास्को एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज कर लिया। आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया गया इै।

एसआई अंजना धुर्वे के अनुसार 15 साल की पीडि़त किशोरी बंजारी इलाके में अपने परिजनों के साथ रहती थी। वह दूसरी कक्षा तक पढऩे के बाद में पढ़ाई छोड़ चुकी थी। फिलहाल घरेलू कामकाज संभालती है। उसके पिता मजदूरी कार्य करते हैं। जबकि मां बंगलों में सफाई का काम करती हैं। पूर्व में लड़की का परिवार चूनाभट्टी इलाके में किराए से रहता था। जहां घर के पास में ही दिनेश प्रजापति और निधि प्रजापति रहते थे। निधि पीडि़ता के भाई को राखी बांधा करती थी। इस लिहाज से पीडि़ता निधि के पति दिनेश को जीजा जी कहती थी। आरोपी दंपति का पीडि़ता द्वारा घर शिफ्ट किए जाने के बाद भी उसके घर आना जाना था। जुलाई माह में निधि ने रिश्तेदार की शादी में ले जाने का झांसा देकर लड़की को अपने साथ गंज बासौदा चलने का कहा था। इसके लिए उसने पीडि़ता के घर वालों से भी आरोपी महिला ने अनुमति ले ली। इसके बाद में दंपति फरियादिया को गंजबासौदा लेकर रवाना हो गए। 

– दूसरी शादी को बताया रिवाज

गंजबासौदा में निधि और राहुल पीडि़ता को एक मंदिर में लेकर पहुंचे। जहां निधि ने किशोरी को पहला फुसलाकर शादी के लिए राजी कराया। बताया कि उसके खानदान में दूसरी शादी का रिवाज है। शादी के बाद वह उसे बहुत अच्छे से रखेगी और बहन की तरह प्यार करेगी। कभी किसी चीज की कमी नहीं होने देगी। उसके पति ने भी पीडि़ता से इसी प्रकार की बातें की। इसे बाद में राहुल ने लड़की की मांग भरी और हार पहना दिया। बाद में दंपति उसे एक कमरे पर लेकर पहुंचे। जहां राहुल ने उसके साथ ज्यादती की। बाद में आए दिन लड़की की अस्मत को तार-तार करने लगा। निधि भी उसे काम काज को लेकर प्रताडि़त करने लगी। कि सी तरह लड़की कुछ दिन पूर्व में घर लौट आई और पूरा घटनाक्रम माता पिता को बता दिया। उनके साथ में थाने पहुंचकर शिकायती आवेदन दिया। पुलिस का कहना है कि केस डायरी को अजाक्स थाने में ट्रांसफर किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here