अब कांग्रेस विधायक बाबूलाल जंडेल हुए नाराज, की ये मांग

1612

भोपाल।
हाल ही में 11 साल पुराने एक आपराधिक मामले में जेल की सजा पाने वाले श्याेपुर से कांग्रेस विधायक निर्भया केस में बार बार हो रही देरी के चलते नाराज हो गए है।उन्होंने सुप्रीम कोर्ट से ‘निर्भया’ के दोषियों को तत्काल फांसी पर लटकाए जाने की मांग की है। वही उन्होंने ‘निर्भया’ के दोषियों को अब जेल के अंदर फांसी देने के बजाए सार्वजनिक स्थान पर सूली पर लटकाने की भी अपील की है।इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज ने नाराजगी जाहिर की थी और कोर्ट से आरोपियों को जल्द से जल्द फांसी देने की मांग की थी।

दरअसल, ‘निर्भया’ गैंगरेप के चारों दोषियों की फांसी बार बार टल रही है। आरोपियों द्वारा फांसी से बचने के लिए एक के बाद एक हथकंडे अपनाए जा रहे है। जिसके चलते लोगों में आक्रोश बढता जा रहा है। एक तरफ जहां दिल्ली हाईकोर्ट ने निर्भया मामले में फांसी पर स्थगन को चुनौती देने वाली केंद्र की याचिका पर चारों दोषियों को नोटिस जारी किया है, वही दूसरी तरफ श्याेपुर से कांग्रेस विधायक बाबूलाल जंडेल ने ‘निर्भया’ के दोषियों की फांसी टालने पर नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट से ‘निर्भया’ के दोषियों को तत्काल फांसी पर लटकाए जाने की मांग की है वही दोषियों को अब जेल के अंदर फांसी देने के बजाए सार्वजनिक स्थान पर सूली पर लटकाने की मांग भी की है, जिससे अपराधियों में खौफ पैदा हो सके।

बता दे कि बाबूलाल जंडेल वही है जिन्हे हाल ही में 11 साल पुराने सिंचाई विभाग के इंजीनियर से मारपीट के मामले में भोपाल की विशेष अदालत से एक साल की सजा सुनाई गई थी और वह जेल चले गए थे। हालांकि 15 दिनों के अंदर ही जबलपुर हाईकोर्ट ने उन्हे राहत देते हुए उनकी जमानत मंजूर कर ली थी और अब वे जमानत पर बाहर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here