बिजली घर पर विधायक का छापा, गायब मिला स्टाफ, AE-JE निलंबित

MLA-praveen-pathak-raid-on-electricity-house-suspended-from-AE-JE

ग्वालियर। ग्वालियर दक्षिण विधानसभा के विधायक प्रवीण पाठक बीती रात करीब 10 बजे सिकंदर कंपू जोन के कॉल सेंटर और सब स्टेशन पहुँच गए। जनता की शिकायत थी कि बिजली की समस्या की समस्या आने पर कोई सुनता नहीं है और जब विधायक वहां पहुंचे तो देखकर चौंक गए। वहां केवल एक ऑपरेटर मौजूद था । वहां ना AE थे और ना JE। विधायक ने रजिस्टर में दर्ज उपभोक्ताओं से बात कर पूछा की समस्या दूर हुई कि नहीं और जब जनता ने जवाब नहीं में दिया तो फिर उन्होंने ऊर्जा मंत्री से शिकायत की जिसके बाद AE और JE को देर रात निलंबित कर दिया। 

शहर में आये दिन हो रही बिजली कटौती और जनता की समस्या का निराकरण नहीं होने की शिकायते विधायक प्रवीण पाठक के पास लगातार पहुँच रही हैं। बीती रात  वो अचानक सिकंदर कंपू जोन के कॉल सेंटर और सब स्टेशन पर पहुँच गए। सब स्टेशन पर उन्हें केवल ऑपरेटर संजय जाटव उपस्थित मिले जूनियर इंजीनियर दीपक कुमार वहां नहीं थे। जनता ने शिकायत की कि उनकी समस्या कोई नहीं सुनता JE दीपक कुमार और AE जेके श्रीवास्तव फोन तक नहीं उठाते । उसके बाद विधायक ने दोनों को फोन पर पहले जमकर लताड़ा और मौके पर बुलाया। विधायक पाठक ने कम्प्लेंट रजिस्टर में दर्ज शिकायतों में से करीब 25 शिकायतकर्ताओं को फोन लगाकर पूछा कि उनकी समस्या का निराकरण हुआ कि नहीं । तो वहां से जवाब मिला कि नहीं हुआ। 

विधायक की मौजूदगी की जानकारी मिलते ही JE दीपक कुमार ,AE जेके श्रीवास्तव और DGM अजय सिंह तोमर मौके पर पहुँच गए। अधिकारियों के हकीकत जानने के बाद विधायक पाठक ने सभी से नाराजगी जताई। DGM ने लोक अदालत का हवाला देते हुए बचाव की कोशिश की तो विधायक ने कहा कि वैकल्पिक व्यवस्था करनी चाहिए थी। हालात देख नाराज विधायक पाठक ने वहीं से ऊर्जा मंत्री प्रियवृत सिह को फोन लगाकर हकीकत बताई और AE एवं JE को निलंबित करने के लिए कहा । मंत्री ने कार्रवाई का भरोसा दिया। उसके बाद विधायक पाठक ने ग्वालियर रीजन के प्रभारी CGM राजीव गुप्ता को फोन पर पूरा घटनाक्रम बताते हुए दोनों अधिकारियों के निलंबन के निर्देश दिए। जिसके बाद देर रात DGM अजय सिंह तोमर ने  JE दीपक कुमार को और प्रभारी CGM राजीव गुप्ता ने AE  जेके श्रीवास्तव को निलंबित कर दिया ।