Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

मोदी कैबिनेट का विस्तार जल्द, सिंधिया को मिलेगा जीत का इनाम, कई नये चेहरे होंगे शामिल

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कमलनाथ सरकार(Kamalnath Government) को गिराने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने उप चुनाव (By Election) में अपनी ताकत का अहसास कराकर उन लोगों का मुँह बंद कर दिया जो कहते थे कि भाजपा (BJP) में जाकर सिंधिया खत्म हो जायेंगे। उप चुनावों के परिणाम ने ना सिर्फ शिवराज सरकार (Shivraj Government) को स्थायित्व दिया बल्कि ज्योतिरादित्य सिंधिया का भी कद बढ़ाया। उनकी इस सफलता के बाद माना जा रहा है कि उनका बहुप्रतिक्षित इंतजार खत्म होने वाला है। सूत्रों की माने तो जल्दी ही होने वाले केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार (UnionCabinet Extension) में सिंधिया को जगह मिलना तय है।

केवल 22 सदस्यों के साथ सरकार चला रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  (Prime Minister narendra Modi) जल्दी ही अपनी कैबिनेट का विस्तार करने वाले हैं। सूत्रों की माने तो मंतिमंडल विस्तार की तैयारियां पूरी हो गई हैं। प्रधानमंत्री कभी भी विस्तार की घोषणा कर सकते हैं। गौरतलब है कि मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh)में पिछले दिनों हुए राजनैतिक घटनाक्रम, फिर राजस्थान (Rajasthan) में हुई राजनैतिक उठापटक, बिहार (Bihar) चुनाव फिर 11 राज्यों में उपचुनाव 9By Election) ऐसे कई कारण रहे जिसके कारण प्रधानमंत्री मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं कर पाए। इससे भी बड़ी वजह रही कोरोना संक्रमण जिसने पूरे देश को हिला दिया। लेकिन अब राजनैतिक उथल पुथल शांत हो गई है कोरोना का संक्रमण भी नियंत्रण में दिखाई दे रहा है तो माना जा रहा है कि अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्दी ही मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....