भोपाल: चुनाव खत्म, अब ट्रांसफर होंगे शुरू, एक दर्जन से अधिक TI होंगे इधर से उधर

more-than-a-dozen-TIs-will-transfer-in-bhopal

भोपाल। विधानसभा चुनाव का रिजल्ट घोषित होते ही राजधानी पुलिस में ट्रांसफर को लेकर सरगर्मीयां तेज हो गई हैं। करीब एक दर्जन टीआई की थाना बदली पर अधिकारियों ने विचार शुरू कर दिए हैं। वहीं चुनाव आयोग के प्रेशर में थानों में पोस्टेड किए गए टीआई की अब जल्द ही बिदाई हो सकती है। योग्यता के आधार पर सीनीयर प्रभारियों को शहर के करीब 10 थानों में पोस्टेड किया जा सकता है। सूत्रों की माने तो जनवरी माह से भोपाल पुलिस के थाना प्रभारियों में बड़े स्तर पर सरजरी की जाना तय है। 

जानकारी के अनुसार आचार संहिता लागू होने के साथ ही चुनाव आयोग ने शहर के सभी थानों में टीआई पोस्टेड पुलिस के आला अधिकारियों पर बनाया था। जिसके बाद में शहर पुलिस की जमावट में बड़े पैमाने पर फैरबदल किए गए थे। चुनाव से पूर्व शहर के 13 थानों की कमान को एसआई संभाल रहे थे। चुनाव परिणाम घोषित होने के साथ ही इन प्रभारियों ने दोबारा थानों की कमान पाने की जुगत शुरू कर दी है। सभी पूर्व प्रभारी अपने-अपने करीबी अधिकारियों से थानों की कमान दिलाने सिफाशें करा रहे हैं। वहीं सूत्रों का कहना है कि अगले माह तक भोपाल पुलिस में बड़े पैमाने पर सरजरी की जा सकती है। कई थाना प्रभारी जो शहर के बाहर जा चुके हैं उन्होंने वापसी की जुगाड़ शुरू कर दी है। वहीं ग्रामीण थानों से आए कई टीआई शहर के बाहर जाने की जुगत कर रहे हैं। गौरतलब है कि भोपाल के कइ थाने ऐसे हैं जिन्हें टीआई से अच्छा प्रभारियों द्वारा चलाया जा चुका है।

इन थानों की कमान थी प्रभारियों के हाथ 

थाना अयोध्या नगर बल्जीत सिंह

थाना स्टेशन बजरिया डीपी सिंह

थाना गोविंदपुरा सत्येंद्र सिंह

थाना श्यामला हिल्स भरत सिंह 

थाना टीला जमालपुरा प्रदीप गुर्जर

थाना कोहेफिजा सुरेश कुमार मीणा

थाना मंगलवारा उमेश सिंह चौहान 

थाना गौतम नगर में प्रवीण ठाकरे

थाना कोलार गौरब बुंदेला

थाना रातीबड़ घनश्याम दांगी


– इन बड़े थानों को मिलेंगे टीआई

उल्लेखनीय है कि हमीबगंज जैसे एहम थाने की कमान फिलहाल प्रभारी के हाथ में है। वहीं कोलार,नजीराबाद, गुनगा, परवलिया, मंगलवारा आदी थानों को अभी प्रभारियों द्वारा संभाला जा रहा है। इन थानों में टीआई पोस्टेड किए जाएंगे। वहीं कई टीआई शहर के बाहर जाने की जुगाड़ में और भोपाल के कुछ टीआई जो पूर्व में शहर के बाहर जा चुके हैं वह वापस लौटने की तैयारी में है।