मध्यप्रदेश में शूट हुई मूवी लापता लेडीज आस्कर अवॉर्ड फॉरेन फिल्म कैटेगरी में चुनी गई, मंत्री धर्मेंद्र लोधी ने दी शुभकामनाएं

Oscar 2024

BHOPAL NEWS : राज्य मंत्री धर्मेंद्र भाव सिंह लोधी ने लापता लेडीज को 97वें आस्कर अवॉर्ड 2025 की फॉरेन फिल्म कैटेगरी में चुने जाने पर शुभकामनाएं दी है, पर्यटन, संस्कृति और धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धर्मेंद्र भाव सिंह लोधी ने मध्यप्रदेश में शूट की गई फिल्म लापता लेडीज को 97वें आस्कर अवॉर्ड 2025 की फॉरेन फिल्म कैटेगरी में भारत की ओर से ऑफिशियली चुने जाने पर बधाई और शुभकामना दी है। फिल्म लापता लेडीज की शूटिंग मध्य प्रदेश के सीहोर जिले के एक ही गांव महोदिया में की गई है।

मध्यप्रदेश में शूट हुई मूवी लापता लेडीज आस्कर अवॉर्ड फॉरेन फिल्म कैटेगरी में चुनी गई, मंत्री धर्मेंद्र लोधी ने दी शुभकामनाएं

मध्यप्रदेश फिल्म निर्माताओं के लिए बेहतर विकल्प 
राज्य मंत्री धर्मेन्द्र सिंह लोधी ने कहा कि मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के नेतृत्व में मध्यप्रदेश को फिल्म शूटिंग का हब बनने की दिशा में बेहतर प्रयास किए जा रहे है। इसके लिए फिल्म निर्माताओं को सिंगल विंडो अनुमति के साथ फिल्म पॉलिसी के अंतर्गत सब्सिडी दी जा रही है। मध्यप्रदेश फिल्म पर्यटन की दृष्टि से बहुत ही समृद्ध और उपयुक्त राज्य है, मध्य प्रदेश में वह सब कुछ है जो फ़िल्म निर्माण के लिए आवश्यक है। मध्यप्रदेश की प्राचीन विरासत, ऐतिहासिक धरोहर, प्राकृतिक सुंदरता और अनुकूल वातावरण फिल्म निर्माताओं के लिए श्रेष्ठ है।

यह थी स्टोरी 

इस फिल्म की कहानी भी खासी मजेदार है, फिल्म में घूंघट की वजह से दो दुल्हनों की अदला-बदली हो जाती है, जब घूंघट खुलता है तो सब हैरान रह जाते हैं. फिल्म की कहानी इसी पर है कि किस तरह अपनी दुल्हन की तलाश में एक पति दिन रात एक करता है वही बिछड़ गई पत्नी भी खासी मशक्कत में अपने पति की तलाश में स्टेशन पर बने अंजान दोस्तों के साथ समय काटती थी, वही दूसरी तरफ जो लड़की गलती से आ गई थी वो अपने नए पति के पास लौटना नहीं चाहती, वह किस तरह पढ़ाई के अपने सपने को पूरा करने के लिए आगे बढ़ती है और साथ ही बिछड़े हुए इन दो प्यार करने वालों को मिलाती है। कहानी के अंत में पुलिस इंस्पेक्टर का रोल इस फिल्म को देखने वालों की आँखों को नम कर जाता है।


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News