MP: लोकसभा चुनाव से पहले संघ ने बुलाई बड़ी बैठक, मोदी की जीत के लिए बनाई जाएगी रणनीति

MP--A-big-meeting-to-be-sangh-before-the-Lok-Sabha-elections

भोपाल।

लोकसभा चुनाव से पहले संघ ने एक बार फिर मध्य प्रदेश में अपनी सक्रियता बढ़ा दी है। हालांकि विधानसभा चुनाव में संघ ने बीजेपी को प्रत्याशियों को लेकर फीडबैक दिया था बावजूद इसके पार्टी ने उस पर अमल नहीं किया, नतीजा बीजेपी के 13 मंत्री चुनाव हार गए अब जबकि लोकसभा चुनाव सिर पर हैं, ऐसे में बीजेपी संघ की मदद लेने जा रही है । खबर है कि लोकसभा चुनाव से ठीक पहले राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ग्वालियर में बड़ी बैठक करने जा रहा है, जिसमें भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी शामिल होंगें। इस बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीतियां तैयार किए जाएंगें, जिससे बीजेपी की फिर केन्द्र में सरकार बन सके।

दरअसल, विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद बीजेपी ने फिर संघ का रुख किया है। बीते दिनों संघ ने मध्यप्रदेश मे कई बैठके की । हाल ही में संघ के सरकार्यवाह भैयाजी जोशी ने भोपाल में 12 संघ प्रांतों से आए पदाधिकारियों की बैठक ली, जिसमें पदाधिकारियों ने क्षेत्रवार अपनी रिपोर्ट सरकार्यवाह को सौंपी थी। अब खुद आरएसएस अपनी प्रतिनिधि सभा की बैठक 8 मार्च से 10 मार्च के बीच करने जा रहा है, जिसमें संघ प्रमुख मोहन भागवत के साथ भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और रामलाल शामिल होंगें। ग्वालियर में होने वाली इस महत्वपूर्ण बैठक में लोकसभा चुनाव की रणनितियों को लेकर चर्चा की जाएगी।लोकसभा चुनाव से पहले संघ की ये बैठक बहुत अहम मानी जा रही है। कहा जा रहा है कि इस बैठक में  2019 में नरेंद्र मोदी सरकार की फिर से जीत पर फोकस किया जाएगा। वही संघ के सभी सहयोगी संगठनों के बड़े नेता इस बैठक में चुनाव की रणनीति का खाखा तैयार करेंगे।। लोकसभा के एजेंडे को भी तय किया जाएगा। देश में हिंदुत्व के एजेंडे को चुनाव में जनता के सामने कैसे रखना है। इस पर इस बैठक में चर्चा की जाएगी।

पीएम मोदी का एमपी दौरा

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मध्यप्रदेश के दो दिन के दौरे पर आ रहे हैं।वो 15 और 16 फरवरी को प्रदेश में रहेंगे यहां से लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार की शुरुआत करेंगे। पीएम नरेन्द्र मोदी 15 और 16 फरबरी को एमपी दौरे पर आएंगे। वो 15 तारीख को होशंगाबाद से प्रदेश में लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान का शंखनाद करेंगे। इसके अगले ही दिन 16 फरवरी को वो धार जाएंगे। वहां भी पीएम का कार्यक्रम है।