MP Assembly : स्पीकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव ख़ारिज, सदन की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

MP Assembly : मध्य प्रदेश विधानसभा की कार्यवाही आज अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित कर दी गई, कार्यवाही स्थगित होने के साथ ही मप्र विधानसभा का बजट सत्र भी तय समय से 6 दिन पूर्व ही समाप्त हो गया, सदन की कार्यवाही स्थगित होने से पहले बजट ध्वनिमत से पारित हो गया साथ ही स्पीकर गिरीश गौतम के खिलाफ कांग्रेस द्वारा लाया गया अविश्वास प्रस्ताव ख़ारिज हो गया।

विधायक कृष्णा गौर बनी सभापति

आज मंगलवार को विधानसभा की कार्यवाही एक नवाचार से शुरू हुई, स्पीकर गिरीश गौतम की एक नई परंपरा सदन के सामने देखने को मिली। 8 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस था लेकिन उस दिन होली पर्व का अवकाश होने के कारण सदन में नारी शक्ति को सदन में प्रश्न पूछने तथा महिला सभापति के द्वारा सदन का संचालन नहीं किया जा सका था, इस परंपरा को स्पीकर गिरीश गौतम  ने आज सदन में महिला दिवस के रूप में मनाया तथा सदन की महिला सदस्‍य श्रीमती कृष्णा गौर को सभापति बनाया। प्रश्‍न काल में श्रीमती राजश्री रूद्रप्रताप सिंह,श्रीमती झूमा सोलंकी,सुश्री लता कावरे, श्रीमती कल्पना वर्मा,श्रीमती रामबाई तथा डॉ विजयलक्ष्मी साधो ने भाग लिया।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....