MP : किसानों के लिए बड़ी खबर, जल्द पूरा होगा सर्वे का कार्य, 10 दिन में खाते में भेजी जाएगी राशि, सीएम शिवराज ने अधिकारियों को दिए महत्वपूर्ण निर्देश, मिलेगा लाभ

CM shivraj

MP Farmers Crop Insurance Relief Amount : प्रदेश में बेमौसम हुई बारिश और बरसात की वजह से किसानों को बड़ा नुकसान लगा है। खेत में पकी हुई फसलें पूरी तरह से तबाह हो गई है। ओलावृष्टि से नुकसान का सर्वे करने के लिए 7 दिन का समय दिया गया है। राज्य शासन द्वारा इसके निर्देश दिए गए हैं। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा है कि ओलावृष्टि से नुकसान का सर्वे 7 दिन में पूरा करें और 10 दिन के भीतर राहत राशि हितग्राहियों को बांटने के निर्देश दिए गए हैं।

अधिकारियों को निर्देश

लगातार हुई बारिश और ओलावृष्टि से किसानों की फसलों को खासा नुकसान पहुंचा है। वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान देर रात निवास कार्यालय में विकास यात्रा के फीडबैक संबंधित बैठक कर रहे थे। इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि ओलावृष्टि से नुकसान का सर्वे 7 दिन में पूरा किया जाए। 10 दिन के भीतर राहत राशि किसानों को भेजी जाएगी। फसल क्षति सर्वे का कार्य ईमानदारी और पारदर्शिता से करने के भी निर्देश दिए गए हैं।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi