MP : BJP ने बुलाई आज बड़ी बैठक, लोकसभा चुनाव को लेकर तैयार होगी अंतिम रुपरेखा

MP--BJP-calls-on-today-to-formulate-big-meeting

भोपाल। मध्यप्रदेश में बीजेपी ने लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारी शुरु कर दी है। इसी के चलते आज बीजेपी कार्यालय में बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल भोपाल आएंगे। वह लोकसभावार बनाए गए चुनाव प्रभारियों के साथ बैठक कर आगामी चुनाव की रणनीति पर चर्चा करेंगे। इस बैठक में प्रदेश प्रभारी डॉ. विनय सहस्त्रबुद्धे, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, पूर्व मुख्यमंत्री व पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, चुनाव प्रभारी स्वतंत्र देव व सह प्रभारी सतीश उपाध्याय और प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत भी शामिल होंगें।  

खबर है कि रामलाल इस बैठक में जिला प्रभारी, संभाग प्रभारी व जिलों के प्रमुख नेताओं से मिलकर ताजा हालातों पर विचार करेंगें। प्रदेश में कहां किस केंद्रीय नेता का दौरा होना है किसे कहां प्रचार के लिए भेजा जाएगा इस पर वह चर्चा के बाद अंतिम रूपरेखा तैयार करेंगे। यही नहीं वह लोकसभा चुनाव के लिए बनाए गए क्लस्टर की समीक्षा की जाएगी। इसके अलावा प्रदेश में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा दिए गए टारगेट पर कितना काम किया गया है इसकी जानकारी भी ली जाएगी। 

बहरहाल, पार्टी दफ्तर में हुई बैठक में स्वतंत्र देव ने अभी तक मिले फीडबैक के बारे में तोमर, राकेश सिंह व शिवराज सिंह को जानकारी दी।पार्टी के प्रदेश प्रभारी स्वतंत्र देव सिंह और सह प्रभारी सतीश उपाध्याय ने पदाथिकारियों और नेताओं के साथ चुनाव की तैयारी और विधानसभा चुनाव में मिली हार पर मंथन कर लिया है। भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए कई कार्यक्रम भी तय किए हैं। 

इस बैठक में लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों को लेकर भी रणनीति बनाई जा सकती है| विधायकों को चुनाव लड़ाने से पार्टी बच रही है, लेकिन दमदार उम्मीदवार उतारने के लिए कम अंतर् से चुनाव हारे पूर्व विधायकों को मौक़ा देने पर एक राय बन सकती है| प्रत्याशी चयन में इस फॉर्मूले को ला सकती है| वहीं बैठक में विधानसभा चुनाव में हार के बाद हताश होकर ठन्डे पड़े कार्यकर्ताओं को सक्रीय करने पर जोर डालेगी, क्यूंकि कार्यकर्ताओं के जोश के बिना लोकसभा चुनाव में माहौल बनाना मुश्किल होगा| तीन राज्यों में हुई हार के बाद बीजेपी के लिए लोकसभा का चुनाव चुनौतीपूर्ण हो गया है|