MP : लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को घेरने की तैयारी में बीजेपी, बनाया ये स्पेशल प्लान

MP--BJP-plans-to-cover-up-Congress-in-Lok-Sabha-elections

भोपाल

बीते दिनों पाला पड़ने के कारण किसानों की हजारों एकड़ फसल खराब हो गई थी। शीतलहर के कारण करीब दस जिले प्रभावित हुए थे, जिसके बाद कमलनाथ सरकार ने किसानों की फसलों का सर्वे करवाकर मुआवजा देने का ऐलान किया था, लेकिन अभी तक इस मामले में कोई कार्रवाई सामने नही आई है। वही अब बीजेपी ने इसे आधार बनाकर सरकार को घेरने की तैयारियां शुरु कर दी है। इसके लिए बीजेपी ने एक स्पेशल प्लान बनाया है। खबर है कि बीजेपी भी ठंड और पाले से बर्बाद हुई फसलों का आंकलन करवाने की तैयारी मे है। इसके लिए वह कार्यकर्ताओं को भी गांव गांव भेजेगी।

दरअसल, लोकसभा चुनाव में अब दो से तीन महिनों का समय बचा है, ऐसे में विपक्ष की भूमिका निभा रही बीजेपी अब सत्तापक्ष कांग्रेस को किसानोंं को आधार बनाकर घेरने की तैयारी कर रही है। इसके लिए बीजेपी ने फैसला लिया है कि पाले और ठंड से बर्बाद हुई फसल का आंकलन करवाएगी। इसके लिए वह कार्यकर्ताओं को गांव गांव भेजेगी और कार्यकर्ता फसलों का हर स्तर से आंकलन करेंगें।इसके बाद कार्यकर्ता जिला और संभाग स्तर पर रिपोर्ट तैयार करेंगें और फिर यही रिपोर्ट पार्टी नेताओं द्वारा हाईकमान को भेजी जाएगी। इसके बाद इसी रिपोर्ट को आधार बनाकर बीजेपी कांग्रेस को घेरने की तैयारी करेगी।

बताते चले कि जब बीजेपी सत्ता और कांग्रेस विपक्ष में थी तब वह भी किसानों का मुद्दा अहम रहा था। पूरा चुनाव भी किसानों को सामने रख लड़ा गया, ऐसे में अब बीजेपी भी इस मुद्दे को आधार बनाकर लोकसभा चुनाव में उतरने की तैयारी कर रही है, हालांकि इसमें बीजेपी कितने प्रतिशत सफल होती है ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा।

बता दे कि बीते दिनों उत्तरी बर्फीली हवाओं के कारण मध्य प्रदेश में कड़ाके की ठंड और पाले पड़ा था। जिससे इंदौर सहित 10 जिलों की चना, अरहर, मसूर, सरसों, आलू और बैगन आदि पांच हजार हेक्टेयर की फसल खराब हो गई है। किसानों ने इसकी भरपाई के लिए सरकार से मुआवजे की मांग की थी। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मामले को गंभीरता से लेते हुए फसलों का सर्वे करवाकर मुआवजे का ऐलान किया था।इसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज ने भी सरकार को चेतावनी दी थी कि समय रहते हुए किसानों को उनकी फसल का पूरा मुआवजा मिलना चाहिए नही तो वे सड़कों पर उतककर प्रदर्शन करेंगें।