MP Board: 10वीं-12वीं के छात्रों के लिए बड़ी खबर, परीक्षा को लेकर प्राचार्यों को मिले ये निर्देश

mp board mpbse

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मण्डल (MPBSE) द्वारा परीक्षा वर्ष 2021-22 के लिए 10वीं-12वीं, व्यावसायिक विद्यालय पूर्व शिक्षा में डिप्लोमा (DPSE) और शारीरिक शिक्षा प्रशिक्षण पत्रोपाधि की सैद्धांतिक और प्रायोगिक परीक्षा 12 फरवरी 2022 से आयोजित की जायेगी। वही सैद्धांतिक परीक्षा 20 मार्च 2022 तक और प्रायोगिक परीक्षा 31 मार्च 2022 तक आयोजित की जायेगी।वही मध्य प्रदेश में 9वीं से 12वीं तक की छमाही परीक्षाएं 29 नवंबर 2021 से शुरु होंगी।इसी बीच राजगढ़ कलेक्टर ने साफ शब्दों में कहा है कि MP Board की 10वीं एवं 12वीं की परीक्षाओं में खराब प्रदर्शन करने वाले प्राचार्य अपना प्रदर्शन सुधारें।

कर्मचारियों-पेंशनर्स का DA फिर 3% बढ़ा, Arrears का भी मिलेगा लाभ, सैलरी में आएगा उछाल

राजगढ़ कलेक्टर (Rajgarh Collector) हर्ष दीक्षित ने जिले के समस्त हायर सेकेण्ड्ररी एवं हाईस्कूल के प्राचार्यो को निर्देशित किया है कि लगातार 3 वर्षो से MP Board की 10वीं एवं 12वीं की परीक्षाओं में खराब प्रदर्शन करने वाले प्राचार्य अपना प्रदर्शन सुधारें। शाला नही आने वाले विद्यालय के छात्रों एवं अभिभावकों से सम्पर्क करें। उन्होंने छात्रों के सुनहरें भविष्य के लिए कैरियर मार्गदर्शन भी दिए जाने के साथ ही छात्रों के लिए स्मार्ट कक्षाओं का उपयोग करने तथा ऑनलाईन शैक्षणिक कक्षाओं में विषय-विशेष शिक्षकों की सेवाएं लेने के निर्देश दिए।उन्होंने विद्यालय में कक्षाओं का सिलेबस शीघ्र पूरा कर छात्राओं को रिवीजन कराने, छात्रों की उपस्थिति की मॉनिटरिंग करने तथा विद्यालय में बिना तारीख का अवकाश आवेदन रख कर नही जाने बल्कि उसे एक दिवस पूर्ण Online प्रेषित करने के निर्देश भी दिए।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)