MP Board Result: अगले सप्ताह जारी हो सकता है 12वीं का रिजल्ट

भोपाल| मध्यप्रदेश के माध्यमिक शिक्षा मंडल (MPBSE) द्वारा 10 वीं के परीक्षा परिणाम जारी करने के बाद अब जल्द ही 12वीं कक्षा के नतीजे घोषित किये जा सकते हैं| उम्मीद की जा रही है कि सोमवार को किसी भी वक्त नतीजे (12th Result) की घोषणा की जा सकती है।

12वीं कक्षा के छात्रों का इंतजार जल्द ही खत्म होने जा रहा है। जुलाई के तीसरे सप्ताह में रिजल्ट जारी किए जाने की संभावना जताई गई थी। चूंकि 15 जुलाई के बाद अब तीसरा सप्ताह शुरू हो चुका है ऐसे में एमपी बोर्ड किसी भी दिन 12वीं का रिजल्ट घोषित कर सकता है। सूत्रों के मुताबिक 20 मई सोमवार के बाद यह रिजल्ट कभी भी आ सकता है। हालांकि बोर्ड ने फिलहाल ऐसी किसी तारीख के संबंध में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

रिजल्ट जारी होने के बाद स्टूडेंट्स बोर्ड की वेबसाइट mpresults.nic.in पर अपना परीक्षा परिणाम देख सकते हैं| इससे पहले 4 जुलाई को 10वीं का रिजल्ट घोषित किया गया था। 30 साल बाद पहली बार ऐसा हो रहा है जब 10वीं के नतीजे 12वीं से पहले घोषित किए गए। कोरोना वायरस और लॉकडाउन के कारण 10वीं के दो पेपर और 12वीं के कुछ पेपर शेष रहे गए थे। जिसके बाद सरकार 10वीं की परीक्षाएं रद्द करने का फैसला किया था। वहीं 12वीं की शेष परीक्षाएं 9 जून से 16 जून तक चली थीं।