MP BOARD : 14 सिंतबर से 10-12वीं की सप्लीमेंट्री परीक्षा, ढाई लाख से अधिक छात्र होंगे शामिल

MP board

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (MP Board) ने 10वीं-12वीं की सप्लीमेंट्री परीक्षाओं (
Supplementary Exam)  का टाइम टेबल (Time table) घोषित कर दिया है, इसके अनुसार, परीक्षाएं 14 सितंबर से 22 सितंबर तक होंगी। कोविड-19 संक्रमण (Covid-19 infection) के चलते विद्यार्थियों के लिये केन्द्र सरकार की गाइडलाइन (Government Guidelines) के अनुसार परीक्षा आयोजित की जाएगी। परीक्षा के आयोजन के लिए लेकर मंडल ने आदेश जारी कर दिए हैं। दोनों परीक्षाओं का समय सुबह 9 से 12 बजे तक रहेगा। पूरक परीक्षा के आवेदन एमपी आनलाइन (Mp online) के माध्यम से भरे जाएंगे।

दरअसल, माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा हायर सेकेण्डरी/हायर सेकेण्डरी व्यावसायिक एवं हाईस्कूल पूरक की परीक्षा 14 सितंबर से 22 सितंबर तक आयोजित की गई है। कोविड-19 संक्रमण के चलते विद्यार्थियों के लिये केन्द्र सरकार की गाइडलाइन के अनुसार परीक्षा आयोजित की जाएगी।परीक्षा में शामिल होने वाले सभी विद्यार्थियों के लिये सभी जिलों में जिला स्तर एवं ब्लॉक स्तर पर परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं।मंडल द्वारा संचालित हाई स्कूल/हायर सेकेण्डरी/ हायर सेकेण्डरी व्यावसायिक/हाई स्कूल हायर सेकेण्डरी दृष्टिबाधित, मूक, बधिर छात्रों की पूरक परीक्षा वर्ष 2020 के प्रवेश-पत्र www.mpbse.mponline.gov.in से डाउनलोड किये जा सकते हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)