MP Board : असफल विद्यार्थी “रुक जाना नहीं” योजना का उठाएं लाभ, इस दिन से शुरू होंगी पूरक परीक्षाएं

Atul Saxena
Published on -
mp college

MP Board Exam Result : हाल ही में एमपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं का परिणाम आया है, इसमें बहुत से विद्यार्थी पास यानि सफल हुए है, कुछ ने मैरिट हासिल की है वहीं कुछ विद्यार्थी  फेल यानि असफल भी हुए हैं। जो विद्यार्थी सफल हुए उन्हें बधाई वे खुशियाँ मनाएं लेकिन जो विद्यार्थी असफल हुए हैं उन्हें निराश होने की जरुरत नहीं हैं , उनके पास परीक्षा में पास होने एक अवसर है और ये अवसर उन्हें मिलता है “रुक जाना नहीं” योजना में। वे इस योजना के तहत फॉर्म भरकर फिर से परीक्षा पास कर सकते हैं इससे उनका साल बच जायेगा।

4 जून तक भरे जा सकेंगे “रुक जाना नहीं” योजना के फॉर्म  

“रुक जाना नहीं” योजना के तहत जो विद्यार्थी फॉर्म भरकर परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं उन्हें ध्यान रखना होगा कि इसके तहत ऑनलाइन फॉर्म भरने की प्रक्रिया कल शुक्रवार 26 मई से शुरू हो गई है जो 4 जून तक चलेगी। इस अवधि में विद्यार्थी आवश्यक रूप से अपना फॉर्म भरकर भेज दें। परीक्षा अगले महीने जून में होगी इसके अंतिम सप्ताह में होने की सम्भावना हैं। आपको बता दें कि इस साल दोनों परीक्षाओं में करीब साढ़े चार लाख विद्यार्थी फेल हुए हैं। इसमें 10वी की परीक्षा में 2,16,912 विद्यार्थी फेल हुए हैं वहीं 12वी की परीक्षा में 2,11,798 विद्यार्थी अनुत्तीर्ण हुए हैं।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....