MP Budget 2022 : सीएम शिवराज ने बजट को बताया सर्वव्यापी, कमल नाथ ने कही बड़ी बात

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने आज वित्तीय वर्ष 2022-23 का बजट (MP Budget 2022) पेश किया। बजट में सभी वर्गों के लिए योजनाओं की बात की गई है, राशि का प्रावधान किया गया है।  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने बजट को सर्वस्पर्शी और सर्वव्यापी बताया तो वहीं नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ (Kamal Nath) ने बजट को जनता को धोखा देने वाला बजट बताया है।

वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने आज 9 मार्च को मप्र विधानसभा में शिवराज सरकार का बजट पेश किया। बजट के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा जी को बहुत अच्छा बजट प्रस्तुत करने के लिए बधाई देता हूं। प्रसन्नता की बात यह है कि विपरीत परिस्थितियों में मध्यप्रदेश की विकास दर देश में सबसे ज्यादा रही है। मध्यप्रदेश 19.7 प्रतिशत की विकास दर हासिल करने में सफल रहा है। यह प्रदेश के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। यह आत्मनिर्भर एमपी (Atma Nirbhar MP) के निर्माण का बजट है। यह बजट केवल अर्थशास्त्रियों और अधिकारियों ने नहीं बनाया, बल्कि जनता के सुझाव के आधार पर भी बनाया गया है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....