MP By-election: सॉफ्ट हिन्दुत्व की राह, उपचुनाव वाले क्षेत्रों में रामशिला यात्रा निकालेगी भाजपा

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। अयोध्या में हो रहे राम मंदिर (Ram Mandir) निर्माण को भाजपा (BJP) ने उपचुनाव (By-election) में भुनाने की तैयारी कर ली है। इसके लिए अब उपचुनाव वाले क्षेत्रों में खासतौर पर रामशिला यात्रा (Ramshila Yatra) निकाली जाएगी। सुर्खी (Surkhi) विधानसभा से बाकायदा इसकी शुरुआत भी हो चुकी है। जल्द ही अशोकनगर (Ashok Nagar), सांवेर (Sanver), मुंगावली (Mungavali) समेत अन्य विधानसभा क्षेत्र में से इस तरह की यात्राएं निकाली जाएगी।

5 रामशिलाएं राम दरबार के साथ रथ पर निकाली जाएगी
भाजपा ने रामशीलाओं को लेकर हालांकि विधिवत कोई कार्यक्रम जारी नहीं किया है, पर आरएसएस (RSS) और उसके सहयोगी संगठनों की मदद से इस तरह की रथ यात्राओं के आयोजन का खाका तैयार किया गया है। विधानसभा क्षेत्र में चांदी की 5 रामशिलाएं राम दरबार के साथ रथ पर निकाली जाएगी। इन यात्राओं के जरिए लोगों को भावनात्मक रूप से राम मंदिर निर्माण से तो जोड़ा ही जाएगा वहीं राम मंदिर के लिए सहयोग भी मांगा जाएगा।

11 सितंबर तक चलेगी यात्रा
राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत (Transport Minister Govind Singh Rajput) के विधानसभा सुर्खी से इस तरह की यात्रा 2 सितंबर से शुरू हो गई है। इसमें अपरोक्ष रूप से मुख्य भूमिका भाजपा के कार्यकर्ता ही निभा रहे हैं। सुर्खी में यह यात्रा 11 सितंबर तक चलेगी और विधानसभा क्षेत्र के अधिकांश ग्रामों का भ्रमण करेगी। ऐसी ही यात्रा लगभग हर विधानसभा क्षेत्र से निकालने की तैयारी पार्टी ने की है। चुनाव की तारीख के ऐलान के बाद इस तरह की यात्राओं को तेज किया जाएगा।

हमारी चुनावी तैयारियां बेहतर जनता को बताएंगे सच
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा (BJP State President VD Sharma) ने कहा कि हमारी चुनावी तैयारियां बेहतर है और कार्यकर्ता पूरी सक्रियता से काम कर रहे हैं। प्रदेश कार्यालय में आयोजित चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक में उन्होंने कहा कि कांग्रेस चुनाव में झूठ और भ्रम का सहारा लेती है। इन चुनावों में भी वही करेगी। हमे जनता को सच और तथ्यों से अवगत कराना है।

गौरतलब है कि 30 साल पहले राम मंदिर आंदोलन के जरिए ही भाजपा का तेजी से विस्तार हुआ था और उसने खुद को हिंदुत्व के पैरोकार के रूप में मतदाताओं के बीच अपने को स्थापित किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here