MP By-Election: BJP प्रत्याशी प्रतिमा बागरी का नामांकन स्वीकार, सभी आपत्तियां निरस्त

लेकिन रिटर्निंग अफसर ने सभी आपत्तियों को निरस्त कर स्वीकार प्रतिमा का नामांकन पत्र स्वीकार कर लिया है। 

प्रतिमा बागरी

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश उपचुनाव (MP By-Election 2021) से पहले भाजपा को बड़ी राहत मिल गई है। चुनाव आयोग ने रैगांव विधानसभा सीट (Raigaon by-election) से भाजपा (BJP) प्रत्याशी प्रतिमा बागरी (Pratima Bagri) के नामांकन को स्वीकार कर लिया है। चुनाव आयोग ने भाजपा प्रत्याशी प्रतिमा बागरी के नामांकन पर आई सभी आपत्तियों को निरस्त कर दिया है।

यह भी पढ़े.. किसानों के लिए बड़ी खबर, सरकार दे रही 50% सब्सिडी, ऐसे उठाएं योजना का लाभ

दरअसल,  रैगांव उपचुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी प्रतिमा बागरी का नाम सतना जिले की दो अलग- अलग विधानसभाओं के गांवों की मतदाता सूची में दर्ज होने पर कांग्रेस ने आपत्ति जताई थी। इस पर कल्पना वर्मा एवं पुष्पेंद्र बागरी ने आपत्ति जताई थी और नामांकन रद्द करने की मांग की थी, लेकिन रिटर्निंग अफसर ने सभी आपत्तियों को निरस्त कर स्वीकार प्रतिमा का नामांकन पत्र स्वीकार कर लिया है।

हालांकि भाजपा पहले ही कह चुकी थी कि प्रतिमा ने नागौद विधानसभा (Nagod Vidhan Sabha constituency) क्षेत्र के ग्राम अमदरी की वोटर लिस्ट से अपना नाम काटने का आवेदन दे कर पावती ले ली है,अब आगे का काम निर्वाचन आयोग (Election Commission) एवं कार्यालय का है। लिहाजा, उनके लिए परेशानी का कोई विषय ही नहीं है।

यह भी पढ़े.. MP Weather: मप्र का मौसम बदला, आज 10 जिलों में बारिश के आसार, बिजली गिरने का भी अलर्ट

बता दे कि आज मध्य प्रदेश उपचुनाव के लिए खंडवा संसदीय क्षेत्र सहित पृथ्वीपुर, जोबट और रैगांव विधानसभा क्षेत्र से जमा हुए नामांकन पत्रों की जांच की गई। ।चारों उपचुनाव के लिए 61 अभ्यर्थियों ने 75 नामांकन पत्र जमा किए हैं। इसमें दो से अधिक नामांकन पत्र जमा करने वाले उम्मीदवारों सिर्फ एक को छोड़कर बाकी निरस्त किए गए। वही खंडवा में एक निर्दलीय का नामांकन रद्द कर दिया गया है वही सभी आपत्ति खारिज हो गई है।