मप्र उपचुनाव : संपूर्ण समाज पार्टी का भाजपा में विलय, ग्वालियर-चंबल में मिलेगी मजबूती

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। एमपी (MP) में उपचुनाव (By-election) की तारीखों का ऐलान भले ही ना हुआ हो लेकिन इसके पहले सियासी पारा जमकर गर्माया हुआ है। मप्र की सत्ता का ताज पाने भाजपा-कांग्रेस (BJP-Congress) ऐडी से चोटी तक का जोर लगा रहे है। एक तरफ जहां तोड़ फोड़ का सिलसिला जारी है वही दल-बदलने की प्रक्रिया भी जोरों पर चल रही है। अब संपूर्ण समाज पार्टी की प्रदेश इकाई का भाजपा में विलय हो गया है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) के समक्ष मंगलवार को सीएम हाउस (CM HouseCM House) में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विजय सिंह सिकरवार (Vijay Singh Sikarwar), राष्ट्रीय सचिव, सभी संभागीय अध्यक्ष और जिला अध्यक्षों के साथ भाजपा में शामिल हुए।इससे पहले सुबह लोक समता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार कुशवाहा (Rajkumar Kushwaha) भाजपा में शामिल हो गए थे।भले ही इन दोनों पार्टियों का एमपी की सियासत में ज्यादा प्रभाव ना हो लेकिन इन पार्टियों के मुख्य नेताओं का ग्वालियर-चंबल संभाग से जुड़ा होने के कारण फायदा मिल सकता है,चुंकी दोनों राजनीतिक तौर पर काफी लंबे समय से सक्रिय रहे हैं, ऐसे में भाजपा को ये बैक सपोर्ट दे सकते है।वही सियासी गलियारों में इनके विलय की चर्चा जोरों पर है।

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने भाजपा में शामिल करते हुए कहा कि भाजपा ने हर व्यक्ति की चिंता की है। वह किसी भी समाज, किसी भी वर्ग, किसी भी पंथ के हो, भाजपा ने सभी के लिए काम किया है। संम्बल योजना इसका प्रत्यक्ष उदाहरण है। इस योजना से हर वर्ग लाभान्वित हुआ है। पिछली सरकार ने इस योजना को बंद कर दिया था लेकिन हमने सभी समाज और हर वर्ग की चिंता करते हुए संबल योजना को फिर से शुरू किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के मंत्र सबका साथ, सबका विश्वास के साथ मिलकर हम आगे बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि जिस तरह नदी अलग अलग दिशाओं में बहती है लेकिन जब नदी समुद्र में मिलकर एक हो जाये तो कार्य का स्वरुप बहुत व्यापक हो जाता है। सम्पूर्ण समाज पार्टी की नदी धारा भाजपा के समुद्र में शामिल हुई है। हम मिलकर काम करेंगे। प्रदेश को आगे बढ़ाएंगे, जनता को आगे बढाएंगे।

सभी जिलों की कार्यकारिणी भाजपा में हुई शामिल
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के समक्ष मुख्यमंत्री निवास पर राष्ट्रीय सचिव श्री राजेंद्र मेहता, प्रदेश अध्यक्ष महिला विंग श्रीमती सीमा शर्मा, प्रदेश कोषाध्यक्ष श्री अब्दुल सलीम, इंदौर संभाग अध्यक्ष श्री विजय व्यास, ग्वालियर संभाग अध्यक्ष श्री निलेश शर्मा, इंदौर संभाग उपाध्यक्ष श्री संजय शर्मा, भिंड जिला अध्यक्ष श्री अभिषेक जैन, गुना जिला अध्यक्ष श्री अनिल रघुवंशी, देवास जिला अध्यक्ष श्री प्रदीप शर्मा, हरदा जिला अध्यक्ष श्री सुरेंद्र सिंह, धार जिला अध्यक्ष श्री अमित जैन, बुरहानपुर जिला अध्यक्ष विनोद नागर, खरगोन जिला अध्यक्ष श्री बादल सिंह चौहान, सीहोर जिला अध्यक्ष श्री प्रफुल्ल सिंह, भोपाल जिला अध्यक्ष श्री मनोज रामानी, भोपाल जिला उपाध्यक्ष श्री आनंद कुमार कवाडे, महेश्वर ब्लॉक अध्यक्ष श्री प्रमोद शर्मा भाजपा में शामिल हुए।

रालोसपा के प्रदेशाध्यक्ष भी भाजपा में शामिल
इसके पहले मंगलवार को राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और मेहगांव के कद्दावर नेता राजकुमार कुशवाहा (Rajkumar Kushwaha)भारतीय जनता पार्टी (BJP) मे शामिल हो गए थे। मेहगांव विधानसभा में पिछड़े वर्ग के बड़े वोट बैंक पर है, जिस पर राजकुमार कुशवाहा की अच्छी पकड़ है। डॉक्टर राजकुमार कुशवाहा के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने से मेहगांव विधानसभा में भाजपा मजबूत होगी और अन्य विधानसभा में भी पिछड़े वर्ग के वोट बैंक पर पार्टी की पकड़ मजबूत होगी।हालांकि बीते दिनों ही डॉ. राजकुमार कुशवाह ने कहा था कि रालोसपा पूरी ताकत से उपचुनाव लड़ेगी। रालोसपा ही जनता की लड़ाई लड़ रही है। बाकी दल तो जनता के साथ छल कर रहे हैं। कुशवाह ने तो यहां तक दावा किया था कि आगामी उप चुनाव में रालोसपा प्रदेश की 27 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। मेहगांव और गोहद में भी हमारी पार्टी के कार्यकर्ता लगातार सक्रिय हैं। लोगों के बीच जा रहे हैं, लेकिन आज मंगलवार को अचानक भाजपा में शामिल हो गए।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here