MP उपचुनाव: एक और वादा पूरा करने की तैयारी में शिवराज सरकार

भोपाल।
शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार (Shivraj cabinet expansion) में ग्वालियर चंबल (Gwalior Chambal) की झलक दिखने के बाद ये साफ हो गया है उपचुनाव (by election) में सरकार का फोकस विशेष फोकस महाराज के प्रभाव वाली 16 सीटों पर है।सरकार हर हाल में इन सीटों पर विजयी पाने की तैयारी में है, चुंकी इन सीटों के मंत्रियों और विधायकों ने बगावत करके कमलनाथ सरकार का पतन किया और एमपी में एक बार फिर बीजेपी की सरकार बनी थी।.यही वजह है कि चबंल एक्सप्रेस वे (Chabal Express Way) के बाद अब प्रदेश की शिवराज सरकार ने चम्बल संभाग में जल्द सैनिक स्कूल (military school) खोलने के वादे को पूरा करने जा रही है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि चंबल संभाग में शीघ्र ही सैनिक स्कूल खोला जाएगा।

इस संबंध में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को दिल्ली में केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से उनके निवास स्थान पर मुलाकात भी की।इस दौरान मुख्यमंत्री ने चम्बल संभाग के भिण्ड-मुरैना जिले में सैनिक स्कूल खोलने की मांग केन्द्रीय रक्षा मंत्री से की। चौहान ने बताया कि भिण्ड-मुरैना जिले के लगभग हर घर से एक नौजवान सेना में भर्ती होता है और देश की सीमाओं की रक्षा करता है।इस क्षेत्र में सैनिक स्कूल खुलने से यहाँ के युवा न केवल जवान बनकर निकलेंगे बल्कि सेना में बड़े अघिकारी भी बनेंगे और देश की सीमाओं की रक्षा में अपना योगदान देंगे।

बता दे कि यह मांग काफी अरसे से लम्बित है। सन 2017 में रक्षा मंत्रालय के संस्थान डी.आर.डी.ओ. के लिए 334 हेक्टेयर जमीन राज्य सरकार द्वारा दी गयी थी। तब तत्कालीन रक्षा मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण ने इसके एवज में चम्बल संभाग में सैनिक स्कूल खोले जाने की बात कही थी। सैनिक स्कूल के लिए राज्य सरकार ने जमीन भी चिन्हित कर ली है, केन्द्र से हरी झंड़ी मिलते ही आगे का काम किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here