MP Byelection :कांग्रेस का बड़ा दावा- BJP केवल उपचुनाव होने तक खैर मना लें फिर..

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट

मध्यप्रदेश (MadhyPradesh) में 27 सीटों पर होने वाले उपचुनावों (byelection) से पहले सियासी पारा जमकर हाई है। एक तरफ जहां बीजेपी (bjp) सरकार बचाने की रणनीति बना रही है वही 15 सालों बाद वापसी के बाद 15 महिनों में ही सत्ता बाहर हुई कांग्रेस (congress) कमबैक की तैयारी कर रही है।कांग्रेस के द्वारा लगातार कमलनाथ के मुख्यमंत्री बनने और कांग्रेस के सत्ता में कमबैक के दावे किए जा रहे है। आज स्वतंत्रता दिवस के मौके पर एमपी कांग्रेस ने एक बार फिर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Forner CM Kamalnath) को लेकर बड़ा दावा किया है।

एमपी कांग्रेस का दावा है कि बीजेपी केवल उपचुनाव होने तक खैर मना ले, उसके बाद कमलनाथ जी ही मप्र के मुख्यमंत्री के तौर पर ध्वजारोहण करेंगे और परेड की सलामी लेंगे। इस ट्वीट के बाद यूजर्स ने कांग्रेस और कमलनाथ को जमकर ट्रोल करना शुरु कर दिया है।हालांकि यह पहला मौका नही है, इससे पहले सत्ता से हटने के बाद कांग्रेस ने एक ट्वीट किया था और उसमें भी इसी तरह का दावा किया था, जिसको लेकर बीजेपी और यूजर्स ने कांग्रेस और कमलनाथ को आज 15 अगस्त के मौके पर जमकर ट्रोल कर रही है। बीजेपी ने तो इसे मुंगेरी लाल के सपने तक करार दे दिया है।हैरानी की बात ये है कि एमपी कांग्रेस द्वारा दूसरी बार ये दावा किया गया है। दावा से साफ झलक रहा है कि कांग्रेस उपचुनावों में अपनी जीत को लेकर पूरी तरह आश्वस्त है, हालांकि मार्च में सिंधिया की बगावत और फ्लोर टेस्ट के दौरान भी कांग्रेस में ये अतिआत्मविश्वास दिखा था, नतीजा सरकार चली गई । ऐसे में एक बार फिर कांग्रेस ने इतना बड़ा दावा किया है, यह कितना सही और सटीक बैठता है ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा , लेकिन फिलहाल इस दावे ने सियासी गलियारों में फिर चर्चाओं का बाजार गर्म कर दिया है।

इस बार ट्वीट मे किया गया है ये दावा

 

यूजर ने कुछ इस तरह लिए कांग्रेस के मजे
-संजय हिन्दुस्तानी यूजर ने लिखा है कि हवा खाओ हवा और ऐसा मज़ाक आगे भी करते रहो।
-जयदीप रघुवंशी जेडी ने लिखा है दिल को बहलाने यह ख्याल अच्छा है गालिब, तो ये ट्वीट भी सेव कर ले ?
-लीलाधर भारतीय ने लिखा है इसकी राजनीति आज के दिन भी जारी है।भूल गया स्क्रीन शॉट लेकर रखने के लिए कहा था, क्या हुआ..? झूठ बोलने के अलावा आज तक किया ही क्या है..?
– राजेश पांचाल ने लिखा है कुछ दिन पहले तक तो तुम भौंक रहे थे कि इस बार 15 अगस्त की सलामी भी कलंकनाथ लेगा,पर उस बात में तो तुम्हारे साथ पप्पू हो गया,अब आगे भी ऐसे ही होगा।

-अमल ने लिखा है अभी भी अकल ठिकाने नहीं आ रही समय कब का निकल गया है , सपने देखो पर ऐसे जो पूरे हो। जिस पार्टी के IT Cell को जापान के प्रधानमंत्री और चीनियों में अंतर तक नही पता वो MP की भविष्यवाणी कर रहे है।चमचो तुम्हारा ये ट्वीट कब तक संभाल कर रखना है

पिछले ट्वीट में किया गया था ये दावा

बता दें कि कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत कांग्रेस के 22 विधायकों ने मार्च में कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। इसके चलते 20 मार्च को कमलनाथ सरकार गिर गई थी।  मध्य प्रदेश में सियासी घमासान और उठापटक के बीच 20 मार्च को कमलनाथ ने इस्तीफा दिया था, उस दौरान मध्यप्रदेश कांग्रेस ने एक ट्वीट कर कहा कि इस ट्वीट को संभाल कर रखना…. 15 अगस्त 2020 को कमलनाथ जी मप्र के मुख्यमंत्री के तौर पर ध्वजारोहण करेंगे।और परेड की सलामी लेंगे, ये बेहद अल्प विश्राम है। ये ट्वीट करते हुए कमलनाथ की टीम ने दावा किया था कि जल्द ही मध्य प्रदेश में एक बार फिर उनकी सरकार बनेगी।लेकिन आज 15 अगस्त है और कमलनाथ की जगह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तिरंगा फहराया और कई बडे ऐलान किए ।

यूजर्स ऐसे कर रहे ट्रोल

-कुंवर अजयप्रताप सिंह ने लिखा है अरे भाई ये ट्वीट कब तक संभाल कर रखना है??? 15 अगस्त 2035 तक कि बात तो नही कर रहे??
-मिस्टर गुप्ता ने लिखा है कब तक सँभाल कर रखना है इसको वैसे ??? वैसे हमने जैसे ये ट्वीट सँभाल के रखा है, ठीक वैसे ही आपने अपनी सरकार सँभाली होती तो ये नौबत ना आती ।।
-गिरिश ने लिखा है कमल नाथ जी झंडा तो नहीं फहरा पाए, लेकिन हनुमान चालीसा का पाठ करने लगे। साथ ही कृष्ण जन्माष्टमी भी मनाई। अब बस भगवा झंडा फहराने की ही कमी है। और कोई होता तो अभी तक अध्यक्ष पद छोड़ देता। लगता है, अगले चुनाव तक अध्यक्ष पद पर बने रहेंगे, जिस से झंडा फहरा सकें।
-पवन दुबे ने लिखा है स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई ये ट्वीट संभाल कर रखा था @OfficeOfKNath जी @digvijaya_28 जी #बिना_हल्के_के_पटवारी जी आप देख ले हमने कहा था @ChouhanShivraj जी ही #indipendenceday पर झंडा फहराएंगे। क्योंकि गांव,गरीब,किसान और युवायो के सुनहरे भविष्य की बात सिर्फ @BJP4MP करता है

समर्थकों संग महाराज को भी घेरा
वही कांग्रेस ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके समर्थकों की घेराबंदी की है। कांग्रेस ने ट्वीट कर लिखा है कि हम अंग्रेजों के ख़िलाफ़ लड़े थे और जीतकर देश बचाया था। हम जयचंदो के ख़िलाफ़ लड़ रहे हैं और जीतकर लोकतंत्र बचायेंगे।ग़द्दारों और जयचंदों को सबक़ सिखाओ,प्रजातंत्र और संविधान की लाज बचाओ।

(भोपाल से पूजा खोदाणी की रिपोर्ट)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here