मुख्यमंत्री ने लोगों से की यह अपील, कष्ट के लिए मांगी माफी

SHIVRAJ SINGH

भोपाल| मध्य प्रदेश कोरोना संकटकाल के बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लोगों से लॉक डाउन का पालन करने की अपील की है| साथ ही उन्होंने प्रशासन को सहयोग करने को कहा है| श्री चौहान ने कहा है कि हम सब मिलकर कोरोना से जंग लड़ रहे हैं। हमारे कोरोना योद्धा जान हथेली पर रखकर आपकी सेवा में जुटे हुए हैं। पूरे मध्यप्रदेश में हमने कुछ शहरों को सील किया है तथा जहाँ कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए थे, उन हॉटस्पॉट क्षेत्रों को सील करने का कार्य किया है।

सीएम ने कहा है कि मैं जानता हूं कई जरूरी चीजों की कमी के कारण आपको परेशानी हो सकती है। प्रशासन आवश्यक चीजों को आप तक पहुंचाने का पूरा प्रयास कर रहा है। फिर भी आपको कष्ट तो हो ही रहा है। इस कष्ट के लिए मैं आपसे माफी मांगता हूं। उन्होंने कहा कि आज अगर हम कष्ट सह लेंगे, तो कल कोरोना की इस बीमारी को परास्त कर बाहर निकलेंगे, तब मैं आपको मना लूंगा परंतु यदि बाहर निकलेंगे तो हो सकता है माफी मांगने व माफ करने के लिए रहे ही नहीं|

कोरोना के लक्षण हैं, तो संकोच ना करें, तत्काल बताएं
मुख्यमंत्री ने कहा यदि किसी में कोरोना के लक्षण पाए जाते हैं, तो संकोच न करें, तत्काल बताएं। हेल्पलाइन 104 अथवा 181 पर तत्काल सूचना दें। उन्होने कहा कि कोरोना महामारी ऐसी नहीं है कि लक्षण है, तो मौत हो ही जाएगी। मौत केवल ऐसे प्रकरणों में ही होती है, जहां बताने में देर हो जाती है। प्रदेश में बहुत से लोग स्वस्थ होकर घर वापस जा चुके हैं। कईयों के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि तबीयत ज्यादा खराब होने के बाद यदि मरीज आते हैं, तो ठीक होने की संभावना कम होती है। अतः लक्षण छुपाए नहीं बल्कि तुरंत बताएं। छुपाना महापाप है क्योंकि आप अपनी जिंदगी से खेल रहे हैं तथा अपने साथ-साथ दूसरों की जिंदगी भी खतरे में डाल रहे हैं।