Scholarship: MP के छात्रों को बड़ी राहत, प्राचार्य को जारी हुए ये निर्देश, हो सकती है कार्रवाई

mp college student

भोपाल/भिंड, डेस्क रिपोर्ट। अनुसूचित जाति के पात्र विद्यार्थियों की पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति 2020-21(Post Matric Scholarship 2020-21) को लेकर बड़ी खबर है। भिण्ड कलेक्टर डॉ. सतीष कुमार एस ने शासकीय एवं अशासकीय महाविद्यालयो के प्राचार्य को पत्र जारी किया है। इसमें कहा गया है कि आपकी संस्था में अध्ययनरत अनुसूचित जाति के पात्र विद्यार्थियों की पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति 2020-21 के आवेदनो पर स्वीकृति जारी कर भुगतान के लिए कार्यालय अनुसूचित जाति और जनजाति कार्य विभाग भिण्ड में प्रस्तुत नहीं किये है, जिससे संबंधित विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति का भुगतान नहीं किया जा सका है। आप 3 दिवस में उक्त कार्यवाही कर अनुसूचित जाति कार्यविभाग भिण्ड को भेजे ताकि पात्र विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति योजना का लाभ मिल सके।

Gold Silver Rate : सोना के भाव में बदलाव नहीं, चांदी में उछाल, जानें ताजा रेट

कलेक्टर डॉ सतीष कुमार एस (Bhind Collector) ने कहा कि मप्र शासन मंशानुसार वर्ष 2020-21 की छात्रवृत्ति की स्वीकृति एवं वितरण समयावधि में किये जाने के लिए कई बार पत्रों के माध्यम से आवश्यक कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया गया था परन्तु आपके द्वारा आज दिनांक तक अपनी संस्था के छात्रवृत्ति आवेदनो को छात्रवृत्ति पोर्टल पर रिसीव न किया जाकर स्वीकृति की कार्यवाही नहीं की गई है जिससे आपकी संस्था में अनुसूचित जाति के पात्र विद्यार्थियों को योजना का लाभ प्रदाय नहीं किया जा सका है, उक्त लापरवाही से प्रतीत होता है कि आप अनुसूचित जाति वर्ग के पात्र विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति से वंचित रखना चाहते है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)