एमपी कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को लिखा पत्र, महिला अपराधों को लेकर मांगा मिलने का समय

जीतू पटवारी ने लिखा - यदि आप समय देकर हमें सुन लेंगी, तो मप्र में महिलाओं की स्थिति पर एक सार्थक संवाद की शुरुआत हो जाएगी, सुधार की संभावनाएं भी बढ़ जाएंगी। आपसे विनम्र अनुरोध है, कृपया समय प्रदान कर हमें अनुग्रहित करें।

President Droupadi Murmu

President Droupadi Murmu MP Tour :  राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू  18 व 19 सितम्बर को उज्जैन व इंदौर आ रही हैं। राष्ट्रपति उज्जैन-इंदौर सिक्स लेन रोड का भूमिपूजन करने के साथ देवी अहिल्या विश्वविद्यालय इंदौर के कार्यक्रम में शामिल होंगी। मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने मध्य प्रदेश में बढ़ते अपराधों के सन्दर्भ में राष्ट्रपति को पत्र लिखा है और उनसे इंदौर में मुलाकात का समय देने का अनुरोध किया है।

पत्र की शुरुआत में कोलकाता घटना पर राष्ट्रपति के बयान का जिक्र 

जीतू पटवारी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को लिखे पत्र में कहा –  बीते दिनों कोलकाता में डॉक्टर के बलात्कार और हत्या की सनसनीखेज वारदात के बाद आपके विचार पढ़े। मैं पूरी गहराई और गंभीरता से समझ सकता हूं कि आपका स्तब्ध मन इस निंदनीय कृत्य से कितना विचलित हुआ है। आपकी यह धारणा भी सच है कि “यह अकेली घटना नहीं है। यह महिलाओं के खिलाफ अपराध का एक हिस्सा है। कोई भी सभ्य समाज अपनी बेटियों और बहनों पर इस तरह के अत्याचारों की इजाजत नहीं दे सकता। देश के लोगों का गुस्सा जायज है, मैं भी गुस्से में हूं। जब भी मैं देश के किसी कोने में महिलाओं के खिलाफ अपराधों के बारे में सुनती हूं, तो मुझे गहरी पीड़ा होती है।”

जीतू पटवारी ने लिखा- एमपी में में गरीब, दलित, आदिवासी महिलाओं से जुड़े अपराध सबसे ज्यादा 

लोकतंत्र और संविधान की शीर्ष पंक्ति पर बैठे व्यक्ति के अंदर की यह संवेदनशीलता आंशिक राहत भी देती है कि महिला सुरक्षा और सम्मान के मुद्दे पर निर्मम होती जा रही व्यवस्था के बीच, कोई एक ऐसा है जो महिलाओं की सुरक्षा पर चिंता के साथ चिंतन भी कर रहा है, मैं सर्वप्रथम मेरे मध्य प्रदेश की धरती पर आपका हृदय से स्वागत करता हूं और महिला सुरक्षा-सम्मान से जुड़े आपके सरोकारों की मुक्त कंठ से प्रशंसा भी करता हूं। मैं आपके संज्ञान में यह भी लाना चाहता हूं कि मध्य प्रदेश में भी महिला उत्पीड़न चिंताजनक स्थिति में पहुंच चुका है। मेरे प्रदेश में गरीब, दलित और आदिवासी महिलाओं से जुड़े अपराध देश में सबसे ज्यादा हैं।

NCRB के आंकड़ों में भी प्रदेश महिला उत्पीड़न में सबसे आगे 

नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो (NCRB) प्रतिवर्ष जो आंकड़े जारी करता है, मध्य प्रदेश महिला उत्पीड़न की अनेक और अलग-अलग श्रेणियां में सबसे आगे रहता है। सकारात्मक विपक्ष के रूप में मैं और मेरे दल के नेता-कार्यकर्ता शिकायत के साथ सुझाव और समाधान भी देते रहते हैं। लेकिन, मप्र में महिला उत्पीड़न के हालात लगातार अनियंत्रित होते जा रहे हैं।

राष्ट्रपति से अनुरोध, आप समय देकर हमें सुन लेंगी तो एक सार्थक संवाद की शुरुआत हो जाएगी

आपके मध्य प्रदेश आगमन पर मैं, कांग्रेस की अपनी दलित, पिछड़ी और आदिवासी विधायक बहनों के साथ आपसे भेंट करना चाहता हूं और प्रदेश में महिलाओं की अंतहीन बेहाली/बदहाली का ब्यौरा प्रस्तुत करना चाहता हूं। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं हमारे शिष्टमंडल में समस्या के स्थान पर संवाद, सुझाव और समाधान ही प्राथमिकता में रहेंगे। यदि आप समय देकर हमें सुन लेंगी, तो मप्र में महिलाओं की स्थिति पर एक सार्थक संवाद की शुरुआत हो जाएगी, सुधार की संभावनाएं भी बढ़ जाएंगी। आपसे पुनः विनम्र अनुरोध है, कृपया समय प्रदान कर हमें अनुग्रहित करें।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News