MP : काँग्रेसियों ने चूल्हे पर चाय बनाई, केंद्र सरकार पर जमकर नाराजगी जताई

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। सिलेंडर के दामों में बेतहाशा वृद्धि से नाराज कांग्रेस ने गुरुवार को राजधानी भोपाल में पीसीसी के सामने चूल्हा जलाकर प्रदर्शन किया, काँग्रेसियों ने चूल्हे पर चाय बनाई और केंद्र सरकार के खिलाफ अपनी नाराजगी जताई, गौरतलब है कि घरेलू रसोई गैस के दाम में बुधवार को 50 रुपये प्रति सिलेंडर की वृद्धि की गई। कांग्रेस कार्यकर्त्ताओ ने इस दौरान जमकर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की और सरकार के जनता से किए वायदे याद दिलवाए। इस मौके पर कांग्रेस मीडिया उपाध्यक्ष संगीता शर्मा ने जमकर सरकार पर बयानी हमला बोला।

यह भी पढ़ें… हीरा नगर चुनावी विवाद : कांग्रेस पार्षद प्रत्याशी सहित 5 कांग्रेसियों पर प्रकरण दर्ज

प्रदेश कांग्रेस कमेटी मीडिया विभाग की उपाध्यक्ष संगीता शर्मा के नेतृत्व में गुरुवार को कांग्रेसजनों ने प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय के समीप केंद्र सरकार द्वारा घरेलू गैस सिलेंडर के दामों को लेकर धरना प्रदर्शन किया। उन्होंने मांग की कि सरकार बढ़े हुए गैस के दाम तत्काल वापस ले। इस दौरान उन्होंने चूल्हे पर चाय बनाई और मोदी जी को महंगाई पर चर्चा करने के लिए चाय पर आमंत्रित किया। संगीता शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार लगातार घरेलू गैस सिलेंडर के दाम बढ़ा रही है पिछले 1 साल में केंद्र सरकार ने ढाई सौ रुपए बढ़ाकर महिलाओं की रसोई पर बोझ डाला है। जहां एक और सरकार उज्जवला योजना के तहत गैस सिलेंडर बांटने का ढोंग कर रही है और वहीं महिलाओं की आंखों में आंसू दे रही है। मोदी सरकार ने उज्जवला योजना के नाम पर महिलाओं को धोखा दिया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में चल रहे निकाय चुनाव के मतदान के दिन ही केंद्र सरकार द्वारा घरेलू गैस सिलेंडर पर 50 रूपए बढ़ाए गए, यह केंद्र सरकार की जन विरोधी नीति और नियत का परिचय है। केन्द्र सरकार जन विरोधी सरकार है, क्योंकि वह देश और प्रदेश की जनता का भला नहीं कर सकती, महंगाई चरम पर है जनता महंगाई के बोझ से दब कर त्रस्त हैं। संगीता शर्मा ने कहा कि यदि केंद्र सरकार अपनी जनविरोधी नीतियों को इसी तरह अंजाम देती रही, तो जनता 2023 के विधानसभा और 2024 के लोकसभा चुनाव में सबक सिखाएगी और बीजेपी को बाहर का रास्ता दिखाएगी। इस अवसर पर योगेश यादव, अब्बास हफीज, आनंद जाट, हेरदेश किरार, अभिनव बारोलिया, सिद्धार्थ राजावत, कुंदन पंजाबी, फरजाना, रोहित नायक, वीरेंद्र मिश्रा, शिवम शुक्ला, नरेंद्र यादव सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजन उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें… MP : मोइत्रा ओर लीना को सद्बुद्धि के लिए MLA रामेश्वर पहुंचे काली मंदिर

गौरतलब है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ऊर्जा की कीमतें ऊंचाई पर पहुंचने के बीच मई से जुलाई पहले हफ्ते तक एलपीजी कीमतों में देश में यह तीसरी वृद्धि है। घरेलू रसोई गैस के दाम में बुधवार को 50 रुपये प्रति सिलेंडर की वृद्धि की गई। जिसके बाद अब बिना सब्सिडी वाले 14.2 किलोग्राम के एलपीजी सिलेंडर की कीमत अब 1,053 रुपये हो गई है। यह पहले 1,003 रुपये थी। फिलहाल लगातार बढ़ते सिलेंडर के दामों से जनता में खासी नाराजगी है।