MP Election 2023 : कांग्रेस निकालेगी ‘आदिवासी स्वाभिमान यात्रा’, ऐसा रहेगा पूरा प्लान

Amit Sengar
Published on -

MP Election News : प्रदेश में लगातार आदिवासी अत्याचार के विरोध में मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा “आदिवासी स्वाभिमान यात्रा” निकाली जा रही है जिसका नेतृत्व युवा कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ. विक्रांत भूरिया और आदिवासी कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष रामू टेकाम करेंगे। प्रदेश में निरंतर हर दिन कानून व्यवस्था बदहाल हो रही है, ऐसा कोई दिन नहीं बीत रहा जिस दिन प्रदेश के किसी कोने से हिंसक खबरें ना आ रही हों। आदिवासियों पर अत्याचार अब एक आम घटना की तरह बनकर रह गयी हैं।

प्रदेश में बढ़ रहा है जंगलराज

गौरतलब है कि प्रदेश के मुखिया एक तरफ खुद को आदिवासी हितैषी होने का दंभ भरते हैं तो दूसरी तरफ उनकी ही पार्टी के विधायक प्रतिनिधि एक आदिवासी के चेहरे पर मूत्रपात करने जैसे घृणित कृत्य को अंजाम देते हैं। ऐसा नहीं है कि सीधी की घटना कोई एक मात्र घटना हो, ठीक से देखें तो इसी हफ्ते में इंदौर में दो आदिवासी भाइयों को कमरे में बंद करके बेरहमी से पीटा गया, दबंगो के हौंसले प्रदेश में इतने बुलंद हो चुके हैं की एक तरफ अत्याचार कर रहे हैं तो उसका वीडियो भी खुद ही बना रहे है। कुछ महीनों पहले ही महू में पुलिस की गोली से आदिवासी युवक ने अपनी जान गंवाई थी।

Continue Reading

About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”