MP Election 2023 : अक्टूबर में फिर मध्य प्रदेश आएंगे पीएम मोदी, विधानसभा चुनाव से पहले कई बड़ी सौगात देने की तैयारी

MP Election 2023 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मध्य प्रदेश पर इस बार बहुत फोकस है इसका पता इस बात से चलता है कि  वे पिछले 6 महीने में 7 दौरे मध्य प्रदेश के कर चुके हैं अब अक्टूबर में वे एक बार फिर मध्य प्रदेश में दो अलग अलग तारीखों में टूर पर आने वाले हैं, प्रस्तावित कार्यक्रमों के मुताबिक प्रधानमंत्री का 2 अक्टूबर को ग्वालियर और 5 अक्टूबर को जबलपुर आने का कार्यक्रम है, आचार संहिता लगने से पहले प्रधानमंत्री प्रदेश की जनता को कई सौगातें दे सकते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर मध्य प्रदेश आने वाले हैं, अब तक पिछले 6 महीनों (अप्रैल से सितंबर ) में वे 7 बार मध्य प्रदेश के दौरे पर आ चुके हैं अब आठवे महीने (अक्टूबर) में उनका ग्वालियर और जबलपुर दौरा प्रस्तावित है, इन दोनों दौरों को मिलाकर 7 महीनों में पीएम मोदी के 9 दौरे हो जायेंगे।

2 अक्टूबर को ग्वालियर का कार्यक्रम 

ग्वालियर जिला प्रशासन की मिली सूचना के मुताबिक  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 अक्टूबर कोगांधी जयंती के दिन ग्वालियर आयेंगे, उम्मीद की जा रही है कि प्रधानमंत्री ग्वालियर चम्बल संभाग की जनता को बड़ी सौगातें दे सकते हैं, पीएम ग्वालियर से ही प्रदेश और देश के नाम स्वच्छता का संदेश देंगे। पीएम नरेंद्र मोदी की सभा ग्वालियर व्यापार मेला ग्राउंड पर होगी। अब तक मिली सूचना के मुताबिक प्रधानमंत्री यहां बड़े प्रोजेक्ट का भूमिपूजन और लोकार्पण करेंगे। पीएम प्रदेश की महिलाओं को लाड़ली बहना गैस योजना की अनुदानित राशि भी वितरित कर सकते हैं।

जबलपुर का प्रस्तावित दौरा कार्यक्रम 

ग्वालियर के दौरे के बाद अक्टूबर के पहले ही सप्ताह में प्रधानमंत्री मोदी 5 अक्टूबर को जबलपुर दौरे पर रहेंगे। अभी तक निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक पीएम मोदी जबलपुर में 100 करोड़ की लागत से बनने वाले रानी दुर्गावती का स्मारक का भूमि पूजन करेंगे। यहीं पर वे छतरपुर में केन-बेतवा लिंक परियोजना के अंतर्गत बनने वाले दौधन बांध के निर्माण की आधारशिला रखेंगे। इस बांध से बिजली का उत्पादन होगा और करीब साढे़ छह लाख हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई क्षमता विकसित होगी ।

एक नजर पीएम के पिछले छह महीने के दौरों पर 

  • 1 अप्रैल को पीएम मोदी ने भोपाल पहुंचकर रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से से वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी।
  • 24 अप्रैल को पीएम रीवा में पंचायती राज सम्मेलन को संबोधित करने पहुंचे थे।
  • 27 जून को भोपाल में फिर वंदे भारत ट्रेन का शुभारंभ और कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करने पहुंचे थे।
  • 1 जुलाई को प्रधानमंत्री ने शहडोल में आयुष्मान कार्ड, सिकलसेल मुक्ति कार्यक्रम का शुभारंभ किया था और आदिवासियों से संवाद करने उनके गांव पहुंचे थे।
  • 12 अगस्त को मोदी ने सागर में संत रविदास मंदिर एवं संग्रहालय का भूमिपूजन किया था ।
  • 14 सितंबर को प्रधानमंत्री सागर जिले के बीना में पेट्रो केमिकल और रिफाइनरी के करीब 50 हजार करोड़ के विस्तारीकरण कार्यक्रम की आधारशिला रखने पहुंचे थे।
  • 25 सितंबर को भोपाल में भाजपा कार्यकर्ता महाकुंभ को संबोधित करने आये थे, इसी कार्यक्रम में भाजपा की जन आशीर्वाद यात्राओं का समापन हुआ था।

About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News