MP Election 2023 : विधानसभा चुनाव ड्यूटी में लगे दो कर्मचारियों की इलाज के दौरान मौत

Two employees engaged in assembly duty died

MP Election 2023 :  मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के लिए वोटिंग जारी है। इस बीच दो जिलों से दो कर्मचारियों की चुनाव ड्यूटी के दौरान दुखद मौत की खबर आ रही है। उमरिया जिले के पाली विकासखंड में चुनाव ड्यूटी में लगे वरिष्ठ संयंत्र परिचारक रमेश सिंह की इलाज के दौरान मृत्यु हो गई है। वहीं बैतूल के एक कर्मचारी की दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई।

ड्यूटी के दौरान कर्मचारियों की मौत

रमेश सिंह संजय गांधी ताप विद्युत परियोजना में सेवारत थे। जानकारी के मुताबिक वो 16 की सुबह ड्यूटी अलॉटमेंट के लिए पॉलिटेक्निक कॉलेज उमरिया पहुंचे थे। लेकिन यहां पहुंचने के बाद अचानक उनकी तबियत बिगड़ गई। तुरंत ही उन्हें जिला चिकित्सालय ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। डॉक्टरों के मुताबिक उन्हें मिर्गी के दौरे पड़ रहे थे और पीलिया भी था। वहीं बैतूल के शाहपुर में पीएचई में पदस्थ चौकीदार भीमराव की ड्यूटी मुलताई में लगी थी। ड्यूटी के दौरान ही उन्हें हार्ट अटैक आ गया। उन्हें भी अस्पताल ले जाया गया लेकिन इलाज के दौरान उन्होने दम तोड़ दिया।

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए जार है वोटिंग  

बता दें कि मध्यप्रदेश प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों के लिए कुल 2,533 उम्मीदवार मैदान में हैं। प्रदेश में कुल वोटरों की संख्या  5,60,58,521 हैं जिनमें 2,87,82,261  पुरुष मतदाता है। वहीं 2,71,99,586  महिला मतदाता हैं। इसी के साथ थर्ड जेंडर वोटरों की संख्या 1292 है। पूरे प्रदेश में 64523 मतदान केंद्र हैं और प्रदेश में 17 नवंबर को एक चरण में मतदान हो रहा है। आज मतदान करने के बाद शिवराज सिंह चौहान और कमलनाथ दोनों ने ही अपनी अपनी पार्टी की जीत का दावा किया सीएम ने कहा कि जनता एक बार फिर मध्य प्रदेश को विकास के मार्ग पर आगे बढ़ाने के लिए उन्हें आशीर्वाद देगी। वहीं कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश को भय और भ्रष्टाचार से मुक्त कराने के लिए जनता पूरी तरह से सच्चाई का साथ देगी और उन्हें पूरा विश्वास है कि इस बार कांग्रेस को बहुमत मिलेगा।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News