MP ELECTION: कई मतदान केंद्रों पर EVM खराब, कमलनाथ-दिग्विजय ने उठाए सवाल

MP-ELECTION--EVM-bad-on-many-polling-stations

भोपाल

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए मतदान शुरु हो चुका है। लेकिन मतदान के शुरु होते ही कई जगहों से ईवीएम खराब होने की खबरे आ रही है।अब तक राज्य में 100 से ज्यादा मतदान केंद्रों पर ईवीएम और वीवीपैट मशीनों में खराबी की शिकायतें मिली हैं। भोपाल में चार इमली और शाहपुरा में ईवीएम खराब होने से वोटिंग 20 मिनट देरी से शुरू हुई। साथ ही, सतना, भिंड, ग्वालियर, इंदौर, उज्जैन, खरगोन के कुछ मतदान केंद्रों पर ईवीएम में खराबी की वजह से मतदान अाधा घंटा देरी से शुरू हो सका। राज्य निर्वाचन पदाधिकारी बीएल कांताराव ने कहा- कहीं पर भी मशीन खराब होती है तो हम 30 मिनट के अंदर उसे बदले देंगे।वही इन दिक्कतो के चलते पीसीसी चीफ कमलनाथ और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय ने ट्वीटर के माध्यम से सवाल उठाए है और तत्काल मशीनों को बदलने की बात कही है।

कमलनाथ ने ट्वीट कर लिखा है कि प्रदेश भर से बड़ी संख्या में ईवीएम मशीन ख़राब व बंद की जानकारी सामने आ रही है।इससे मतदान प्रभावित हो रहा है।मतदान केंद्रो पर लम्बी लाइनें लग गयी है।इतनी बड़ी गड़बड़ी केसे ? चुनाव आयोग अविलंब इस पर निर्णय ले।तत्काल बंद मशीनो को बदले।

वही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्वियजय ने भी ट्वीट कर लिखा है कि कई ऐंसे मत दान केंद्रों पर जो कॉंग्रेस के पक्ष के हैं ईवीएम ख़राब होने के समाचार आ रहे हैं। कॉंग्रेस के पोलिंग एजेन्ट्स को दो बातों का ध्यान रखना चाहिये। जो मशीन ख़राब होती है और जो उसके स्थान पर बदली जाती है उनके नम्बर ज़रूर नोट कर लें ।जो नयी मशीन आती है उसे वोटिंग चालू करने के पूर्व 50 -100 वोट डाल कर चेक ज़रूर करें।

बता दे कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आज मतदान हो रहा है। विधानसभा की 230 सीटों के लिए प्रदेश के 52 ज़िलों में वोट डाले जाएंगे। चुनाव आयोग ने शांतिपूर्ण मतदान के लिए व्यापक इंतजाम किए हैं।पूरे प्रदेश में सुबह 8 बजे से मतदान शुरू होकर शाम 5 बजे चलेगा, सिर्फ नक्सल प्रभावित बालाघाट जिले की 3 सीटों के लिए सुबह 7 से दोपहर 3 बजे तक वोटिंग होगी।