गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने ने घोषित किए उम्मीदवार, जानें किसे कहां से मिला टिकट

MP Election : निर्वाचन आयोग ने हाल ही में पांच राज्यों के चुनाव की तारीखों का एलान कर दिया है। वहीं मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव को अब एक महीने से भी कम का समय बचा है। अगले महीने यानी 17 नवंबर को पहले चरण का मतदान किया जाएगा। इसे देखते हुए राजनीतिक पार्टी अब अपने-अपने उमीदवारों की सूची बनाने और जारी करने में जुट गई हैं। इसी कड़ी में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने विधानसभा चुनावों के लिए अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी। इस सूची में 15 उम्मीदवारों को उतारा गया है।

इन सीटों पर हुए नाम तय

बता दें कि रेहली से रजनी कुशवाहा, कोतमा से सीमा केंवट, बड़वारा से अरविंद टेकाम, विजय राघवगढ़ से लाईक कुरैशी, बरगी से मांगीलाल मरावी, शहपुरा से अमान सिंह पोर्ते, डिण्डौरी से हरेन्द्र सिंह मार्को, बिछिया से कमलेश टेकाम, निवास से देवेन्द्र मरावी, बैहर से एफ.एस. कमलेश, परसवाड़ा से योगेश राजा लिल्हारे, सिवनी से रंजीत वासनीक, लखनादौन से संतर वलारी, अमला से रंजना बामने, बैतूल से शिवपाल सिंह राजपूत प्रत्याशी है।

ज्ञातव्य है कि गोंगपा और बसपा गठबंधन के बाद प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है। इसमें 52 सीटों पर गोंगपा अपने प्रत्याशी उतारेगी। इसके अलावा बीएसपी बाकि बची 178 सीटों पर इपने प्रत्याशी घोषित करेगी।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News