हुजूर विधानसभा में शांतिपूर्ण रहा चुनाव, 65 प्रतिशत हुआ मतदान

bhopal news

MP Election 2023 : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की सात विधानसभा सीटों में शुमार हुजूर विधानसभा सीट पर इस बार 65 प्रतिशत वोटिंग हुई। वोटिंग को लेकर सुबह से ही लोगों में उत्साह देखा गया। इस उत्साह में वे वोटर्स ज्यादा थे,जो पहली बार पोलिंग बूथ पर वोट करने पहुंचे थे। वहीं महिलाओं ने भी बढ़-चढ़ कर वोट किया, इनकी कतारे भी पोलिंग बूथ पर लंबी रही।

पहले वोट के साथ लिया संकल्प

विधानसभा चुनाव में पहली बार युवाओं ने वोट डाला हैं वहीं पहली-पहली बार मतदाता बने युवाओं में मतदान को लेकर भारी उत्साह देखने को मिल रहा हैं। सभी ने अपनी प्रतिक्रिया में देशहित और विकास के लिए वोट देने की बात कही हैं। वहीं आगे कहा कि अब एक जिम्मेदार नागरिक होने का एहसास हो रहा है। लग रहा है कि हम भी देश की दिशा-दशा निर्धारित करने में भागीदार बन गए है। वहीं पहले वोट के साथ संकल्प लिया है, हर चुनाव में वोट जरूर डालूंगा।

मध्यप्रदेश के विकास के लिए किया वोट

पहली बार मतदाता बनी युवती ने कहा मैं अपने मध्यप्रदेश के विकास के लिए वोट डाल रहीं हूं, तरक्की के लिए, नई सुविधाओं के लिए वोट डाल रहीं हूं। आगे कहा कि मैंने पहली बार मतदान किया। ऐसा कर बहुत अच्छा लग रहा है। लोकतंत्र में सभी को अपने मत का प्रयोग करना जरूरी है। मत देने वाले को ही किसी भी सरकार के काम पर ऊंगली उठाने का अधिकार होता है, जो वह वोट नहीं देते उन्हे कुछ बोलने का अधिकार नहीं।

bhopal

bhopal

बाजार में रही सुस्ती

विधानसभा चुनाव के दौरान संतनगर के बाजार में सुस्ती रही। क्योंकि ज्यादातर कपड़ा, बर्तन व अन्य दुकानदारों ने दोपहर तक दुकानें बंद रखीं। व्यापारियों ने परिवार के साथ मतदान किया। इधर वोटिंग को लेकर युवा तो उत्साहित थे ही बुर्जुग भी बड़े उत्साह में नजर आए,बैरागढ़,गांधी नगर और ग्रामीण क्षेत्रों में 70 और 80 साल के बुर्जुगों ने वोटिंग की और एक अच्छी जनहितैषी सरकार को चुनने के लिए वोट किया।

भोपाल से रवि कुमार की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News