कमलनाथ का सवाल, शिवराज जी.. आपके सपनो के शहर में यह क्या हो रहा है?

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट| कोरोना (Corona) के बढ़ते मामलों के बीच अब अस्पतालों से मानवता को शर्मसार करने वाले मामले सामने आ रहे हैं| मध्य प्रदेश (MadhyaPradesh) की आर्थिक राजधानी इंदौर (Indore) के कोविड अस्पतालों में लगातार ऐसी अमानवीय घटनाएं सामने आ रही है| जिसको लेकर अब पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamalnath) ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj SIngh Chauhan) से सवाल पूछा है कि ये आपके सपनो के शहर इंदौर में क्या हो रहा है ?

कमलनाथ ने ट्वीट कर लिखा- मुख्यमंत्री शिवराज जी ,ये आपके सपनो के शहर इंदौर में क्या हो रहा है ?ना जीवित इंसान सुरक्षित है और ना शव ? शव कंकाल बन रहे है , नवजात का शव मुर्दाघर में रख भुला दिया जाता है और अब शव को चूहे द्वारा कुतरे जाने की घटना सामने आयी है।मानवता को शर्मशार करने वाली इन घटनाओं से परिवार की भावनाएँ आहत हो रही है , इंसानियत -मानवता तार-तार हो रही है ? स्वास्थ्य सेवाओं की बदहाली की सामने आ रही इन तस्वीरों पर सरकार कड़ा निर्णय ले , दोषियों पर सख़्त कार्यवाही करे।

दरअसल, इंदौर के अन्नापूर्णा क्षेत्र स्थित यूनिक अस्पताल में तीन दिन पहले एक 87 वर्षीय बुजुर्ग को इलाज के लिए भर्ती किया गया, रविवार की रात उनकी मौत हो गई। सोमवार को शव लेने पहुंचे परिजन ने आरोप लगाया कि अस्पताल ने शव को रखने में लापरवाही दिखाई। पूरी बॉडी को चूहों ने कुतर दिया। परिजन को शव तभी सौंपा गया, जब उन्होंने एक लाख का बिल चुका दिया। मामला सामने आने के बाद कलेक्टर मनीष सिंह ने मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं। इससे पहले इंदौर स्थित प्रदेश के सबसे बड़े सरकारी एमवाय अस्पताल की मर्चुरी में अंतिम संस्कार के इंतजार में नरकंकाल बने शव और बॉक्स में बच्ची का शव मिलने का मामले भी सामने आ चुके है|