मप्र को मिला कृषि कर्मण अवार्ड, CM बोले- ‘पुरस्कार के असली हकदार हमारे मेहनती किसान’

भोपाल| मध्यप्रदेश को वर्ष 2016-17 के लिए गेहूं उत्पादन एवं वर्ष 2017-18 के लिए दलहन उत्पादन में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए कृषि कर्मण पुरस्कार मिला है|  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक के तुमकूरु में आयोजित कार्यक्रम में मध्यप्रदेश को कृषि कर्मण अवार्ड दिया, साथ ही प्रदेश के किसानों को भी सम्मानित किया|  जिसमें होशंगाबाद जिले की कंचन वर्मा को गेहूं उत्पादकता श्रेणी के लिए सम्मानित किया गया, तो वहीं खरगौन जिले के किसान संतोष यादव को भी सम्मानित किया गया|  

मुख्यमंत्री कमल नाथ ने गेहूँ और दालों के उत्पादन में मध्यप्रदेश को उत्कृष्टता के लिए कृषि कर्मण अवार्ड मिलने पर किसानों और विशेष रूप से प्रगतिशील किसानों को बधाई और शुभकामनाएँ दी हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के किसान अपनी मेहनत से प्रदेश को कृषि कर्मण पुरस्कार दिला रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार किसानों को हर कदम पर सहयोग देने को तत्पर है। संकट के समय में भी मदद के लिए हमेशा उनके साथ है। उन्होंने कहा कि किसानों पर दो लाख रुपये तक का कर्ज माफ कर सरकार ने किसानों की मेहनत का सम्मान किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कृषि कर्मण पुरस्कार के असली हकदार मध्यप्रदेश के मेहनती किसान हैं। मुख्यमंत्री ने कृषि विभाग सहित सहयोगी विभागों के मैदानी अमले को भी बधाई दी है, जिसने हर पल किसानों को सहयोग दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here