जेल सुरक्षा को लेकर सतर्क मध्य प्रदेश सरकार, अप्रिय घटना होने पर जेल अधीक्षक होंगे जिम्मेदार, औचक निरीक्षण की भी बात

इस दौरान अधिकारीयों और कर्मचारियों की छुट्टी पर भी पाबंदी रहेगी। इसके अलावा, 28 अक्टूबर से 4 नवंबर तक जेल में जिम्मेदारी अधिकारीयों को खुद मौजूद रहना होगा।

Sanjucta Pandit
Published on -
Bhopal News

Bhopal News : इन दिनों त्योहारों का सीजन चल रहा है। बहुत ही जल्द हिंदुओं का महत्वपूर्ण पर्व दिवाली आने वाला है। जिसे लेकर लोगों ने तैयारियां शुरू कर दी है। बाजारों में लोगों की काफी चहल-पहल देखने को मिल रही है। घरों की साफ-सफाई शुरू कर दी गई है। इसी को मद्देनजर रखते हुए जेल मुख्यालय द्वारा मध्य प्रदेश के जेलों में भी विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश जारी किए गए हैं।

इस दौरान अधिकारीयों और कर्मचारियों की छुट्टी पर भी पाबंदी रहेगी। इसके अलावा, 28 अक्टूबर से 4 नवंबर तक जेल में जिम्मेदारी अधिकारीयों को खुद मौजूद रहना होगा।

औचक निरीक्षण की भी बात

वरिष्ठ अधिकारियों को औचक निरीक्षण करने के लिए भी कहा गया है। प्रतिबंधित सामग्री बैरक तक न पहुंचे, इसलिए सघन जांच करने के भी निर्देश दिए गए हैं। इसमें यह भी कहा गया है कि किसी प्रकार की लापरवाही या अप्रिय घटना की स्थिति में जेल अधीक्षक को जिम्मेदार ठहराया जाएगा।

Bhopal News

जेल अधीक्षकों को परिपत्र जारी

दरअसल, जेल मुख्यालय द्वारा धनतेरस, दीपावली और भाई दूज के त्योहारों पर प्रदेश के जेलों में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। इसके लिए सभी जेल अधीक्षकों को परिपत्र भी जारी किया गया है। बता दें कि इससे पहले हरिद्वार की जेल में रामलीला के दौरान 2 कैदी फरार हो गए थे। जिसे गंभीरता से लेते हुए यह कदम उठाया गया है।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है।पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News