MP मदरसा बोर्ड के स्टूडेंट्स के लिए काम की खबर, 10वीं-12वीं की उर्दू माध्यम से परीक्षा, 10 जनवरी से कर सकेंगे आवेदन, जानें लास्ट डेट

MP Madarsa Board

MP News : मदरसा बोर्ड से 10वीं-12वीं कक्षा की उर्दू माध्यम से परीक्षा देने वाले स्टूडेंट्स के लिए ये खबर महत्वपूर्ण है, इस परीक्षा में शामिल हो रहे स्टूडेंट्स विद्यार्थी एमपी ऑनलाइन पोर्टल पर 10 जनवरी से 25 मार्च 2024 तक आवेदन कर सकते हैं।

इन तारीखों तक MP Online पोर्टल पर कर सकते हैं आवेदन 

शासन द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक म.प्र. मदरसा बोर्ड की सत्र 2024 में आयोजित होने वाली कक्षा 10वीं-12वीं उर्दू माध्यम की परीक्षाओं के परीक्षा आवेदन पत्र भरने की सुविधा अधिकृत अध्ययन केन्द्रों पर उपलब्ध है। इन केन्द्रों के माध्यम से विद्यार्थी 10 जनवरी से 25 मार्च 2024 तक एम.पी. ऑनलाइन पोर्टल पर आवेदन कर सकते हैं। विद्यार्थी उक्त अवधि में आवेदन पत्रों में त्रुटि सुधार भी कर सकते हैं।

मूल दस्तावेज 15 अप्रैल तक भेजना अनिवार्य 

मदरसा बोर्ड  के सचिव के मुताबिक विद्यार्थी को ऑनलाइन आवेदन के पश्चात मूल दस्तावेज 15 अप्रैल 2024 तक भेजा जाना अनिवार्य है। इन परीक्षाओं को केन्द्र एवं राज्य शासन से मान्यता एवं समकक्षता प्राप्त है। इन अधिकृत अध्ययन केन्द्रों को निर्देशित किया गया है कि 30 दिसम्बर 2023 तक अपने अध्ययन केन्द्रों के नवीनीकरण संबंधी कार्यवाही पूर्ण कर लें, अन्यथा की स्थिति में वह परीक्षा आवेदन पत्र भरने से वंचित हो सकते हैं।

सचिव मदरसा बोर्ड ने बताया कि जिन जिलों में मदरसा बोर्ड के अधिकृत अध्ययन केन्द्र नहीं हैं उक्त जिले के सुव्यवस्थित मदरसे मदरसा बोर्ड की वेबसाइट mpmb.org.in पर अध्ययन केन्द्र पंजीयन संबंधी दिए गए निर्देश अनुसार प्रस्ताव तैयार करें। अपने जिले के जिला शिक्षा अधिकारी की अनुशंसा के प्रस्ताव कार्यालय मदरसा बोर्ड को भेजें।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News