MP Nagar Nikay Chunav 2023 : विधानसभा चुनावों से पहले भाजपा की बड़ी जीत, वीडी शर्मा ने कही ये बड़ी बात

राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा 19 नगरीय निकायों में हुए चुनावों के परिणामों की आज घोषणा की। राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव राकेश सिंह ने जानकारी दी कि 19 नगरीय निकायों में 343 वार्डों पर चुनाव हुए इनमें से 183 वार्डों में भारतीय जनता पार्टी और 143 वार्डों में इंडियन नेशनल कांग्रेस के पार्षद विजयी घोषित हुए हैं।

MP Nagar Nikay Chunav 2023 : मध्य प्रदेश के 19 नगरीय निकायों में हुए चुनावों में भाजपा ने बड़ी जीत हासिल की है, 343 वार्डों के लिए हुए चुनावों में भाजपा ने 183 वार्डों में जीत दर्ज की वहीँ कांग्रेस के खाते में 143 सीट गई, 17 सीटों पर अन्य ने कब्ज़ा जमाया, इस जीत पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने बधाई देते हुए कहा कि ये जीत प्रधानमंत्री पीएम मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के प्रति जनता के विश्वास की जीत है।

20 जनवरी को हुआ था मतदान 

19 नगरीय निकायों के लिए 20 जनवरी 2023 को मतदान हुआ था जिसका परिणाम आज घोषित हो गया, भाजपा ने इस चुनाव में कांग्रेस की तुलना में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया, केवल गुना जिले की राघौगढ़ – विजयपुर को छोड़कर भाजपा ने सभी जगह कांग्रेस को शिकस्त दी है।

जयवर्धन अपना किला बचाने में रहे सफल 

परिणामों के मुताबिक गुना जिले की राघौगढ़ – विजयपुर में 24 वार्डों के लिए हुए चुनावों में कांग्रेस ने 16 सीटों पर जीत हासिल की जबकि यहाँ भाजपा को 8 सीट मिल सकी, गौरतलब है ये क्षेत्र पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का क्षेत्र है, उनके बेटे जयवर्धन सिंह यहाँ से विधायक हैं जिसका लाभ कांग्रेस को मिला।

इन जिलों में भाजपा का प्रदर्शन अच्छा रहा  

उधर अनुपपुर जिले में 15 वार्डों के लिए मतदान हुआ जिसमें से भाजपा 7 सीट जीती वहीँ कांग्रेस ने 6 सीट जीती जबकि 2 सीट अन्य के खाते में गई, खंडवा जिले में 15 वार्डों में से भाजपा ने 9 सीट जीती , यहाँ कांग्रेस को 6 सीट पर जीत मिली, बडवानी जिले में 123 वार्डों के लिए वोट डाले गए जिसमें भाजपा ने 79 वार्डों पर कब्ज़ा जमाया जबकि  कांग्रेस के केवल 35 पार्षद ही ईट सके, 9 सीटें अन्य के खाते में गई ।

धार में मुकाबला रहा रोचक 

धार जिले का मुकाबला रोचक रहा, यहाँ 166 वार्डों के लिए मतदान हुआ, भाजपा और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर हुई और दोनों ही पार्टियों के 80 – 80 पार्षदों ने जीत दर्ज की, यहाँ 6 सीटों पर अन्य ने कब्ज़ा जमाया। विधानसभा चुनावों से पहले नगरीय निकायों की जीत से भाजपा उत्साहित है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि ये जीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गरीब कल्याण की योजनायें, सीएम शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में गरीब कल्याण की ताकत, कार्यकर्ताओं नीचे बूथ तक की मेहनत का परिणाम है, उन्होंने कहा कि राहुलगांधी जहाँ विद्वेष की राजनीति कर रहे थे तब हमरी सरकार पेसा एक्ट सहित कई योजनायें जनजातीय भाइयों के लिए ला रहे थे इसलिए जनजातीय क्षेत्र में भाजपा को बढ़त मिली, वीडी शर्मा ने जीत के लिए सभी कार्यकर्ताओं और मतदाताओं का आभार जताया।