नई शराब नीति : MP में आज से “शराब अहाते” बंद, सीएम शिवराज ने बताया ऐतिहासिक दिन

MP Election

MP New Liquor Policy : मध्य प्रदेश में आज से यानि 1 अप्रैल से नई शराब नीति लागू हो गई है। आज से प्रदेश के सभी शराब अहातों में ताले लग जायेंगे और नये अहाते खोले जाने के लिए अनुमति नहीं मिलेगी। अब प्रदेश की शराब दुकानों के पास संचालित करीब 2600 अहाते उन लोगों के लिए यादें बन जायेंगे जो यहाँ बैठकर जाम छलकाते थे, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आज के दिन को मध्य प्रदेश के लिए ऐतिहासिक दिन बताया है।

आज से शराब अहाते और शराब बार पर ताला  

मध्य प्रदेश में आज से नई शराब नीति के तहत लागू नियम प्रभावी होंगे, इस नीति के सबसे अहम नियम के तहत आज से शराब दुकानों में संचालित “शराब अहाते” और “शॉप बार” बंद हो जायेंगे, लोग अब शराब दुकान के पास शराब नहीं पी सकेंगे, नए अहाते खोलने की अनुमति नहीं होगी, स्कूल कॉलेज, धार्मिक स्थलों से 100 मीटर की दूरी पर शराब की दुकानें होंगी।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....